मारूति ने नए फीचर के साथ लांच की अपनी नई IGNIS कार
मारूति ने नए फीचर के साथ लांच की अपनी नई IGNIS कार
Share:

आप सभी को तो पता है कि भारतीय बाजार में मारुति ने अपना नाम दर्ज कर रखा और उन्नति की शिखर पर हैं। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने 2016 में एक कार का मॉडल बाजार में पेश किया था और अब फाइनली इस कार 'इग्निस' को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने इग्निस को दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्‍टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पेश किया। यह कार 11 वेरिएंट में उपलब्‍ध डीजल और पेट्रोल इंजिन के ऑप्‍शन में पेश की गई है। आइए आपको इसकी खूबियों के बारे में बताते हैं-

कंपनी ने 2020 में आ रहे सुरक्षा मानकों पर सजगता दिखाते हुए पहले से खुद को उस पर खरा उतारना शुरू कर दिया है। इसके तहत कंपनी ने हर वेरिएंट में एडवांस सुरक्षा फीचर जैसे कि ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस विद एबीडी, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड सीट, पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्‍शन महत्‍वपूर्ण रूप से शामिल है। इस कार की डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें आकर्षक व्‍हील आर्च को क्‍लैडस्‍ और एनर्जेटिक ड्राइव ट्रेपेज्‍वाइडल 5 स्‍पोक ऑल ब्‍लैक एलॉय व्‍हील्‍स के साथ पेश किया है। यह सिंगल फ्रेम ग्रिल डिजाइन पर आधारित है जिसमें एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैंप और डीआरएल, क्रोम ग्रिल और फॉग लैंप लगे हुए हैं। 

इसके इंफोटेनमेंट सिस्‍टम को एंड्रायड ऑटो, एपल कार प्‍ले से भी कनेक्‍ट किया जा सकता है। साथ ही मिरर लिंक एक इनबिल्‍ट वाइस रिकग्‍नीशन सिस्‍टम से जुड़ा हुआ है। इसमें ऑटो गियर शिफट टेक्‍नोलॉजी दी गई है जो कि आपको पेट्रोल व डीजल दोनों ही इंजिनों में मिलेगी। इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड ड्यूल टोन ब्‍लैक है। इस पर टैब की तरह ऑडियो सिस्‍टम को प्‍लेस किया गया है। साथ ही एसी का स्विच भी कॉकपिट से प्रेशर दिखता है इसका केबिन मे काफी जगह दी गई है। इसके अलावा एक्‍सटीरियर का जो रंग है इंटीरियर में दी गई चीजों से मैच करता है अगर आप स्‍टाइल के दीवाने है तो यह आपके लिए बेहद अच्‍छा हैं।

रेंज रोवर का पेट्रोल मॉडल लॉन्च, डीजल से होगा एक लाख तक सस्ता

95 करोड़ की लिमोजिन से चलती है इन रईस सुल्तान के राजघरानों की कारें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -