सेफ्टी को लेकर मारुति इग्निस क्रैश टेस्ट में हुई सफल
सेफ्टी को लेकर मारुति इग्निस क्रैश टेस्ट में हुई सफल
Share:

भारत की कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी भारत बाजार में लोगो के दिलो पर राज कर रही है। हाल ही में मारुती ने अपनी ऩई कार इग्निस को भारत बाजार में प्रदर्शिन किया था। लेकिन इस बात की आशंका थी कि पावर और कम्फर्ट के मामले में क्या इग्निस सफल हो पायेगीं या नहीं। क्योकि भारत में कार ग्राहक अब सेफ्टी को भी पर्याप्त तवज्जो देने लगे हैं और देश के कार बाजार की सबसे बड़ी खिलाड़ी मारुति सुजुकी इस पर खास ध्यान दे रही है। सेफ्टी के लिए इग्निस में दो एयरबैग्स के साथ ही मॉडल का 56 किमी/घंटा क्रैश टेस्ट किया गया। गाड़ी के फ्रंट को तो काफी नुकसान हुआ, लेकिन गाड़ी के अंदर इसका असर बेहद कम हुआ। साथ ही, एयरबैग्स रेस्पॉन्स भी उपयुक्त रहा।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि सरकार के आदेश के अनुसार अक्टूबर, 2017 से हर कार का ऑफसेट और साइड इम्पैक्ट क्रैश टेस्ट में पास होना अनिवार्य होगा। इसे ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की पहली कार है, जो इस नियम के हिसाब से तैयार की गई है।

मारुती का कहना है कि उसकी विटारा ब्रेत्जा भारत की पहली ऐसी कार थी, जो इस टेस्ट में पास हुई। कंपनी के ने जानकारी दी कि एडवांस्ड सेफ्टी रेग्युलेशन्स, मारुति अपनी गाड़ियों को डिजाइन और डिवेलपमेंट के दौरान 35-40 टेस्ट पर परखता है।

 

जानिए बॉलिवुड के किंग शाहरुख खान की BMW कार की खाशियत

लग्जरी जैगुआर लैंड कार भारत में हुआ लांच

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -