मारुति सुजुकी बलेनो ने डिजायर को बिक्री से पछाड़ा
मारुति सुजुकी बलेनो ने डिजायर को बिक्री से पछाड़ा
Share:

जापान की वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की प्रीमियम कॉम्पैक्ट बलेनो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में अपना नाम दूसरे स्थान पर दर्ज कर लिया है। बलेनो ने मारुति की ही डिजायर, स्विफ्ट और वैगन आर को बिक्री में मात दे दी है। मारुति सुजुकी ने बलेनो की 16,426 यूनिट्स बेची हैं, जो कि प्रीमियम कॉम्पैक्ट हैचबैक में सबसे ज्यादा है। बलेनो ने अपनी इस बिक्री के साथ 163.40 प्रतिशत की वृध्दि प्राप्त की है 

इतना ही नहीं बल्कि बलेनो की ज्यादा मांग की वजह से मारुति सुजुकी को काफी फायदा भी हुआ है। बलेनो की लांचिंग के बाद से ही इसे ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और कई हफ्तों तक इसका वेटिंग पीरियड बढ़ता जा रहा है। हालांकि गुजरात प्लांट के खुलने से कंपनी अपने पेंडिंग ऑर्डर को जल्द से जल्द खत्म कर रही है। बलेनो की इस वक्त 80,000 बुकिंग पेंडिंग में हैं और ग्राहकों को लगभग 20-21 हफ्तों का इंतजार करना पड़ रहा है। 

आपको बता दे कि मारुति सुजुकी वैगनआर बिकने वाली टॉप 5 कारों की सूची से बाहर हो गई है। इसने मार्च महीने में 12,105 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि मार्च 2016 के मुकाबले 20.42 प्रतिशत कम है। मार्च 2016 में कंपनी ने 14,577 यूनिट्स बिकी थीं। मारुति की वैगन आर की बिक्री हुंडई ग्रैंड i10 से काफी कम रही है।

BS-3 कमर्शि‍यल वाहनों के अभी भी बचे 45 हजार स्टाक

होंडा की NM4 Vultus शानदार बाइक की जल्द होगी वापसी

टाटा टिगोर की कीमत सिर्फ 4.70 लाख रुपए, जाने इसकी खासियत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -