सुजुकी ने उतार दी आधुनिक फीचर से लैस नई बलेनो, खरीदने के लिए ना कहना होगा मुश्किल !
सुजुकी ने उतार दी आधुनिक फीचर से लैस नई बलेनो, खरीदने के लिए ना कहना होगा मुश्किल !
Share:

Maruti Suzuki ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Baleno को नए अवतार में पेश कर हर तरफ तहलका मचा दिया है. इसमें कंपनी ने कई फीचर पेश दिए हैं. इसकी कीमत की बात की जाए तो पेट्रोल इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन की कीमत 5.4 लाख से 7.45 लाख रुपए के बीच तय की है. वहीं इसके  पेट्रोल इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 7.48 लाख से 8.77 लाख रुपए के बीच तय हुई है. जबकि इस गाड़ी के डीजल इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन की कीमत 6.6 लाख से 8.6 लाख रुपए के बीच रखी है.

इस कार के बारे में जानकारी देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जिक्युटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग ऐंड सेल्स) आर एस कलसी ने बताया कि हमारा मुख्य लक्ष्य उपभोक्ता हैं. अतः यह नई कर अब पेश हुई है. कंपनी का मानना है कि इसके आने से बलेनो की ब्रैंड पहचान और भी बढ़ेगी.

इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर DDis200 डीजल यूनिट का उपयोग किया गया है. साथ ही पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. जबकि इसका डीजल यूनिट 75 बीएचपी की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है. 

फीचर के बात के जाए तो इस नई गाड़ी में कंपनी ने ड्यूल-टोन ब्लैक-ब्लू इंटीरियर और 7-इंच टचस्कीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया स्मार्टप्ले स्टूडियो भी शामिल किया है. जबकि आधुनिक और दमदार फीचर को ध्यान में रखते हुए इसमें कंपनी ने एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, वॉयस रिकग्निशन फंक्शन और लाइव ट्रैफिक व वीइकल इन्फर्मेशन के साथ नेविगेशन जैसी सुविधाएं प्रदान की है. कम्पनी ने इसे दो नए कलर्स, फीनिक्स रेड और मैग्मा ग्रे में पेश किया है. 

Yamaha ने लॉन्च किया FZ25 और Fazer 25 का शानदार ABS वर्जन

ABS फीचर के साथ भारत में लॉन्च हुई FZ, यह है कीमत और दमदार फीचर

यह है बजाज की सबसे सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली गाड़ी, महज 32 हजार रु में हो जाएगी आपकी

पेट्रोल की झंझट होगी खत्म, भारत में आ रहे हैं ये 3 धमाकेदार स्कूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -