मारुती सुजुकी की नई बलेनो RS भारत में हुई लांच
मारुती सुजुकी की नई बलेनो RS भारत में हुई लांच
Share:

वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कल दिल्ली में अपनी हाई परफॉरमेंस नई बलेनो RS को लॉन्च कर दिया है। नई बलेनो RS की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 8.69 लाख रुपए है। बलेनो RS में 1.0 लीटर का बूस्टरजेट डायरेक्टर इंजेक्शन टर्बो इंजन लगा है।

यह इंजन 1.2 लीटर पेट्रोलस इंजन से ज्‍यादा ताकतवर है। बलेनो रोड स्पोर्ट के फ्रंट व रियर बंपर नए हैं। इसमें जाली वाला ग्रिल लगा है और काले रंग में रंग एलॉय व्‍हील इसे स्‍पोर्टी अंदाज प्रदान करते हैं। मारुति सुजुकी इंडिया के एमडी और सीईओ अयुकावा ने कहा कि बलेनो आरएस कंपनी के प्रीमियम हैचबैक बलेनो का स्‍पोर्टी वर्जन है। प्रीमियम वर्जन नेक्‍सा रिटेल चेन के जरिए 5.98 लाख और 8.43 लाख (एक्‍स–शोरूम दिल्‍ली) में बेचा जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि कंपनी ने अब तक घरेलू मार्केट में 1.5 लाख बलेनो बेच दी हैं। कंपनी को उम्‍मीद है कि बलेनो के इस नए मॉडल से उसे 10 फीसदी सेल और मिलेगी।

बलेनो आरएस की सुरक्षा का भी काफी पुख्‍ता इंतजाम किया गया है। इसमें फुटपाथ पर चलने वाले लोगों की सुरक्षा का खास ध्‍यान रखा गया है। ड्युअल एयरबैग्‍स, सीटबेल्‍ट्स समेत डिस्‍क ब्रेक्‍स भी इसमें लगे हुए हैं। मौजूदा बलोनो के मुकाबले इसे ज्यादा स्पोर्टी बनाने की कोशिश की गई है। सेफ्टी के लिए इस कार के सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक के साथ है। इतना ही नहीं कार में ABS और EBD की सुरक्षा मिलेगी। इसके अलावा इसमें ड्यूल एयरबैग्स, सीट बेल्ट, रसीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा के साथ हैं। नई बलेनो RS में फायर रेड, पर्ल आर्कटिक वाइट, प्रीमियम अर्बन ब्लू, प्रीमियम स्लिवर, ग्रेनाइट ग्रे, रे ब्लू और ऑटम ऑरेंज कलर शामिल किये गये हैं। नई बलेनो RS मारुति सुजुकी के NEXA डीलरशिप पर उपलब्ध होगी।

 

आखिर क्यों होंडा कंपनी ने बंद किया अपना ये मॉडल

BMW की सुपरबाइक अप्रैल में होगी लॉन्च, केटीएम को देगीं चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -