मारुती Baleno RS कार की क्या है खासियत और इसकी कीमत
मारुती Baleno RS कार की क्या है खासियत और इसकी कीमत
Share:

वाहन निर्माता कंपनी मारूति ने हाल ही में अपनी नई कार बलेनो rs को भारत में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत दिल्ली के शो-रूम के आधार पर 8.69 लाख बताई जा रही है। आइए जाने इसके फीचर-

माइलेज-

मारुती बलेनो के पॉवर की बात की जाए तो यह 998सीसी की है। इसका 3सिलेंजर इंजन 500 rpm और 150 एनएम@ 1,700-4,500 rpm के टोक को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है

फीचर-

बलेनो आरएस एक सामान्य डिजाइन में भी एलईडी डीआरएल्स के प्रोजेक्टर हैडलैंप से सुसज्जित है। इसके हैडलैम्प की रोशनी से आगे का पूरा भाग जगमगा जाता है। नई मारुति बैलेनो स्पोर्ट क्रोम डूर से लैस है जबकि इसकी बॉडी का कलर ओआरवीएम है। इस कार के पहिए मिश्र धातु से सुसज्जित हैं तो वहीं इस स्पोर्ट कार का उपरी डिजाइन इसे रफ लुक देता है। इसका नम्बर प्लेट भी एकदम हटकर है।

बलेनो के अन्य भागों की बात की जाए तो मारूति ने इसे अभी अंदर से ब्लैक ही रखा है जबकि इसका टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले एंड्राइड आटो बैक्ड के साथ जुड़ा है। यह पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमेटिक एयर कंडीशन, रिमोट की-लिस्ट इंट्री और हाई एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट से सुसज्जित है।

बलेनो आरएस में ड्यूल फ्रांट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीएस, सीट बेल्ट और अफोर्टेबल सीट है। यह कार वोक्सवैगन की पोलो जीटी TSI, फिएट पुंटो की Abarth और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन की फोर्ड फिगो को टक्कर देती नजर आ रही है। 

कॉप्टिशन-

बाजार में आने के बाद Baleno RS का मुकाबला भारत में Fiat Punto Abarth और Volkswagen Polo GTI से रहेगा।

इसके आलावा इस कार को ग्राहको से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। मारुति अपनी इस हॉट हैचबैक कार अपने पॉवर पैक्ड परफार्मेंस और कम कीमत की वजह से भारत के हॉट हैचबैक बाजार में लोगों को पसंद आ सकती है।

 

देखिए वोक्सवैगन की इलेक्ट्रानिक कार टैक्सी

महिंद्रा जल्द पेश करेगी अपनी इलेक्ट्रिक वाहन, कीमत 8 से 10 लाख रुपये होगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -