अजमेर के इस स्थान पर सात दिनों तक पूजा करने से हो जाती है जल्दी शादी

यह खबर सिर्फ उनके लिए है जिनकी शादी नहीं हुई है. जी हाँ जो शादी करना चाहते है वो लोग यहां आकर अपनी शादी की मन्नत मांग सकते है। जी दरअसल में अजमेर के एक जिले में भेरू शादी वाले बाबा का मंदिर है यहां पर लोग दर्शन करने आते है इसके साथ ही कुँवारे लोग यहाँ आकर मानते मांगते है की उनकी शादी जल्दी ही हो जाए।

ऐसा माना जाता है की यहां पर सात दिन पूजा करने और दिए जलाने से शादी जल्दी हो जाती है। ऐसा कहा जाता है की यहां पर कोई कलेक्टर ने अपनी शादी की मन्नत मांगी थी जोकि बहुत जल्दी ही पूरी हो गई तभी से यहां पर कुँवारे लोग शादी की मन्नत मांगने आने लगे। इसके आलावा कई लोगो को यहां पर जल्दी शादी का आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ है और उनकी शादी भी हो गई।

दरअसल यहां की मान्यता है की इस मंदिर में शिव भगवान की उत्पत्ति रौद्र रूप में हुई थी, जोकि उस समय कायस्त समाज के कुल देवता है हर दिवाली पर कायस्त परिवारों एक लोग यहाँ आकर पूजा करते है। ऐसे में यहां पर इसी परम्परा को निभाते हुए भेरू बाबा के यहां भी सभी समाज के लोग आते है और कई प्रकार की मनोकामतन करते है। लोगो की मनोकामना को जल्दी ही भेरू बाबा सुन लेते है और पूरी भी कर देते है। जिससे की यह मंदिर काफी प्रचलित हो चला है अब लोग यहाँ आकर कई प्रकार की मान्यताए करते है और उनकी मान्यताए पूरी भी होती है।

पत्थर में दही जमाते है जैसलमेर के लोग, विदेशो में भी है भारी डिमांड

भूलकर भी ना देखे ये 11 फिल्मे अपनी फैमिली के साथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -