नोट बदली के नियम से कारोबारियों में हड़कंप, हो रहे शटर डाउन
नोट बदली के नियम से कारोबारियों में हड़कंप, हो रहे शटर डाउन
Share:

सूरत : देशभर में 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट बंद करने के केंद्र सरकार के निर्णय के बाद बैंकों में लोगों की कतारें लगी हुई हैं, हालात ये हैं कि लोगों के पास रूपए खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं तो दूसरी ओर कारोबारी अपने पास मौजूद धनरशि से परेशान हो उठे हैं। दरअसल कारोबारियों के पास 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट्स के तौर पर अधिक रूपए आ जाने से अब उन पर आयकर विभाग नज़रें जमाए है।

ऐसे में देश के कुछ क्षेत्रों के बाजार तो आयकर विभाग के कदमों की आहट से ही बंद हो गए हैं। कारोबारी अपने प्रतिष्ठानों पर शटर लगाकर घर बैठे हैं। जी हां, ये नज़ारें दिखाई दे रहे हैं सूरत में सूरत के टैक्सटाईल बाजार में आयकर विभाग द्वारा कुछ कारोबारियों पर कार्रवाई किए जाने की अफवाह फैली। जब ये अफवाह फैली तो इसने ऐसा काम किया कि कुछ ही घंटों में बाजार में मौजूद अधिकांश प्रतिष्ठानों के शटर डाउन हो गए।

इतना ही नहीं यहां के रघुकुल बाजार, राधाकृष्ण मार्केट, न्यू टेक्सटाईल मार्केट, पद्यामवती मार्केट, एसटीएम मार्केट, मिलेनियम मार्केट में दुकानें बंद हो गईं। हालात ये थे कि सूरत में लगभग 400 टैक्सटाईल बाजार हैं जो कि छोटी-बड़ी 50 हजार दुकानें है, पुराने नोट बंद करने की घोषणा से कारोबारियों ने पैसा बैंक में जमा करवा दिया था। ऐसे में बाजार में अफवाह फैलना प्रारंभ हो गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -