CBSE ने किया 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान
CBSE ने किया 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in या cbse.gov.in पर कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए डेट शीट या टाइम टेबल जारी करने के लिए तैयार है। बोर्ड ने घोषणा की है कि दोनों परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होने वाली हैं और लगभग 55 दिनों तक चलने की उम्मीद है, जो 10 अप्रैल तक समाप्त होंगी।

परंपरागत रूप से, बोर्ड पहली परीक्षा के दिन से 1 से 1.5 महीने पहले डेट शीट जारी करता रहा है। पिछले शैक्षणिक वर्ष (2023) में, सीबीएसई डेटशीट दिसंबर में जारी की गई थी, परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुईं। कक्षा 10 की अंतिम परीक्षा 21 मार्च को समाप्त हुई और कक्षा 12 की परीक्षा 5 अप्रैल को समाप्त हुई। परीक्षा के पेपर एक ही बार में आयोजित किए गए थे शिफ्ट, आमतौर पर सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक।

छात्र और हितधारक बेसब्री से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा तिथि पत्र जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, और बोर्ड की वेबसाइट इस जानकारी के लिए प्राथमिक स्रोत होने की उम्मीद है। जैसे-जैसे प्रत्याशा बढ़ती है, सीबीएसई वेबसाइट पर लाइव ब्लॉग परीक्षा तिथि पत्र, समय सारणी और अन्य आवश्यक जानकारी पर अपडेट प्रदान करेगा।
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -