गेंदे का फूल दिला सकता है सर की खुजली से छुटकारा
गेंदे का फूल दिला सकता है सर की खुजली से छुटकारा
Share:

अक्सर आपने देखा होगा की अधिक देर तक धूल मिटटी में रहने के कारण या सर की स्किन के ऑयली होने के कारण सर में कई तरह की समस्याएं हो जाती है. इसके अलावा कई बार सर की त्वचा का रूखा होना रूसी, शैंपू, गलत खान-पान और और बालो की फंगस के कारण भी सिर में बहुत तेज खुजली होने लगती है. अगर आप भी ऐसी किसी समस्या से परेशान है तो आज हम इसे दूर करने के लिए आपको एक आसान उपाय बताने जा रहे है.इस उपाय को करने से आप सर की  खुजली और फंगस से छुटकारा पा सकते है.

गेंदे के फूल के इस्तेमाल से आप सर में होने वाली खुजली और फंगस से छुटकारा पा सकते है,गेंदे के फूल में भरपूर मात्रा में एंटी-इंफ्लेमेंटरी, एंटीवायरल और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो बालो की फंगस और खुजली को दूर करने में मदद करता है. 

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी लेकर गैस पर रख दे,जब ये पानी अच्छे से उबलने लगे तो इसमें थोड़े से गेंदे के फूल  आधे नींबू का रस मिला दे,अब इसे अच्छे से उबाल लें. अब इसे गैस से उतार कर छान ले और बचे हुए आधे निम्बू का रस मिलाकर अपने बालो की जड़ो में अच्छे से लगाए,इसे आधे घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दे फिर सेब के सिरके को पानी में मिलाकर अपना सिर धो लें. इस बात का ध्यान रखे की इसके बाद अपने बालो में हेयर ड्रायर का इस्तेमाल बिल्कुल न करें. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल अपने बालो में करती है तो इससे जल्द ही खुजली और फंगस की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

चायपत्ती के पानी से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

प्याज से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत

संतरे के छिलके दूर कर सकते है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -