मराठा नेता मनोज जरांगे की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर्स ने बताया कैसी है हालत?
मराठा नेता मनोज जरांगे की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर्स ने बताया कैसी है हालत?
Share:

मुंबई: मराठा आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे मनोज जरांगे पाटिल की अनशन वापस लेने के पश्चात् तबीयत ख़राब हो गई है। मनोज जरांगे ने सीने में अचानक तेज दर्द की शिकायत की है। मनोज जरांगे का उपचार कर रहे चिकित्सक ने कहा कि अभी जरांगे ने कभी भी इस प्रकार से सीने में दर्द की शिकायत नहीं की थी। चिकित्सकों ने बताया कि अचानक सीने में दर्द होना गंभीर है। वह फिलहाल इंजेक्शन एवं सेलाइन पर हैं।

चिकित्सकों ने उन्हें तुरंत छत्रपति संभाजीनगर में स्थानांतरित करने का कहा है, मगर सीने में दर्द किस कारण से हो रहा है, इसकी खबर आगे के उपचार के पश्चात् पता चलेगी। डॉ विष्णु साकुंडे ने कहा है कि उन्हें तुरंत आगे के उपचार के लिए स्थानांतरित करना होगा। मनोज जरांगे बीते कुछ दिनों से अंतरवली सराती गांव में भूख हड़ताल पर बैठे थे। महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठा समुदाय को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के पश्चात् भी वे अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। उनकी मांग है कि मराठा समुदाय को OBC कोटे से आरक्षण प्राप्त होना चाहिए। मराठा समुदाय के आग्रह के पश्चात उन्होंने अपना अनशन समाप्त कर दिया।

वही उपवास की वजह से उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था। इसलिए मराठा समुदाय ने उनसे अनशन समाप्त करने का अनुरोध किया था। इस बीच, उन्होंने गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर भी गंभीर इल्जाम लगाए थे। वह देवेन्द्र फडणवीस से मिलने के लिए मुंबई भी रवाना हुए, मगर अगले ही दिन वे फिर जालन्या के अंतरवाली सराती गांव आ गये। मनोज जरांगे ने अनशन वापस लेने का ऐलान किया, मगर फिर भी उन्होंने घोषणा की थी कि मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि भले ही उन्होंने भूख हड़ताल समाप्त कर दी है, मगर उनका आंदोलन जारी रहेगा। इस बीच, उनकी हालत ख़राब होने पर उनका उपचार अनशन केंद्र में चल रहा था। डॉक्टर उनकी हालत का ख्याल रख रहे थे। मगर आज ये बात सामने आई है कि उन्हें अचानक सीने में दर्द होने लगा। जरांगे के सीने में दर्द की जानकारी सामने आने के पश्चात् मराठा समुदाय में चिंता जताई जा रही है।

Google का बड़ा एक्शन, शादी डॉट कॉम से लेकर नौकरी डॉट कॉम समेत ये ऐप प्ले स्टोर से हटाए

पीएम मोदी का India पर हमला, कहा- 'गांधी जी के तीन बंदरों की तरह...'

बिहार में RJD को एक और बड़ा झटका, 7 विधायकों ने छोड़ा साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -