Google का बड़ा एक्शन, शादी डॉट कॉम से लेकर नौकरी डॉट कॉम समेत ये ऐप प्ले स्टोर से हटाए
Google का बड़ा एक्शन, शादी डॉट कॉम से लेकर नौकरी डॉट कॉम समेत ये ऐप प्ले स्टोर से हटाए
Share:

Google ने कुछ भारतीय ऐप्स पर एक बड़ा एक्शन लिया है. गूगल ने इन 10 ऐप्स को अपने Android Play Store से हटा दिया है. इस सूची में कई जाने-माने नाम भी हैं. इसमें Shaadi.com, Naukri.com, 99 acres जैसे नाम सम्मिलित हैं. पिछले वर्ष कंपनी ने कुछ ऐप डेवलपर को चेतावनी भी दी थी. दरअसल, कुछ ऐप्स Google की बिलिंग पॉलिसीज पर फेल दिखाई दिए. तत्पश्चात, उन्हें चेतावनी दी गई. अब आखिरकार गूगल ने 10 ऐप्स पर एक्शन लेते हुए इन ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से रिमूव करने का निर्णय लिया. हालांकि अभी तक गूगल ने सभी डिस्प्यूटेड Apps की सूची जारी नहीं की. 

Google की ओर से कुछ ऐप्स पर एक्शन लिया है, जिनके नाम की जानकारी सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये नाम Kuku FM, Bharat Matrimony, Shaadi.com, Naukri.com, 99 acres, Truly Madly, Quack Quack, Stage, ALTT (Alt Balaji) एवं दो अन्य ऐप हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला सर्विस फीस पेमेंट ना देने का है. इसी कारण टेक जगत के दिग्गज प्लेटफॉर्म ने इन ऐप्स को रिमूव करने का निर्णय लिया है. दरअसल, कई स्टार्टअप चाहते थे कि गूगल की ओर से चार्ज ना लगाया जाए तथा फिर उन्होंने ये पेमेंट नहीं की. 

हालांकि ये मामला सर्वोच्च न्यायालय भी पहुंचा. गूगल को इसमें हरी झंडी मिल गई एवं ऐप्स को कोई राहत नहीं दी. फिर स्टार्टअप को फीस का भुगतान करने को बोला, या फिर उनके ऐप्स को हटाया जाएगा. Kuku FM के CEO लाल चंद बिशु ने X प्लेटफॉर्म (पुराना नाम Twitter) पर पोस्ट करके Google की आलोचना की तथा उसके फैसले को गलत ठहराया. Naukri.com एवं 99acres के फाउंडर संजीव बिखचंदानी ने भी पोस्ट करके गूगल के प्रति अपनी नारागजगी जताई. हालांकि अब इन ऐप्स की प्ले स्टोर पर कब तक वापसी होगी? उसके बारे में अभी कोई डिटेल्स सामने नहीं आई है.  

मोटोरोला का फोन बन जाएगा स्मार्टवॉच, इसके लॉन्च के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

जेब में पड़ा नोट लाखों रुपए का हो सकता है कीमत, इस ऐप पर चेक करें

Vivo V30 लॉन्च की तारीख की पुष्टि, मिलेगी 5000mAh की पावरफुल बैटरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -