Share:
दक्षिण दिल्ली सीट से शीला दीक्षित को पीछे छोड़ आगे निकले मनोज तिवारी
दक्षिण दिल्ली सीट से शीला दीक्षित को पीछे छोड़ आगे निकले मनोज तिवारी

नई दिल्ली : दिल्ली की सातों सीटों पर मैदान में 164 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला आज होगा. मतगणना के दौरान 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की निगाहें ईवीएम पर टिकी होंगी. ईवीएम और वीवीपैट सहित तमाम मत पत्रों की केंद्र के अंदर और बाहर निगरानी रखी जा सके. जानकारी के लिए बता दें, मतदान के दौरान दिल्ली की सातों सीटों पर करीब 84 लाख वोट डाले गए. 

लोकसभा चुनावी नतीजों में उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से आगे निकल चल रहे हैं मनोज तिवारी, वहीं शीला दीक्षित को पछाड़ दिया है. इसके अलावा चांदनी चौक सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ. हर्षवर्धन पीछे चल रहे हैं जबकि दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पंकज सिंह हैं.

दक्षिण दिल्ली से भाजपा के रमेश बिधूड़ी और पश्चिमी दिल्ली से परवेश साहिब सिंह वर्मा आगे चल रहे हैं. इन दोनों सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार क्रमशः राघव चड्ढा और बलबीर सिंह जाखड़ दूसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा दिल्ली  की सात सीटों में से 6 पर भाजपा आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 1 पर आगे है.

लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात संसदीय सीटों पर डाले गए मतों की गिनती की शुरुआत के एक से डेढ़ घंटे में रुझान सामने आ रहे हैं. सबसे ज्यादा बीजेपी का ही पलड़ा भारी है. दिल्ली चुनाव में करीब 10 हजार सर्विस वोटर हैं, जिनमें चुनाव ड्यूटी में तैनात अधिकारियों-कर्मियों के अलावा सैन्य कर्मियों के मत शामिल हैं. 

लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 : पूर्वी दिल्ली सीट से आगे चल रहे गौतम गंभीर

Assembly Election Results LIVE: आंध्र में YSRCP आगे तो ओडिशा में मिली BJD को बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -