वेब सीरीज; द फैमिली मैन' के सेट पर मनोज बाजपेयी ने मेरा बहुत साथ दिया - विजय विक्रम सिंह
वेब सीरीज; द फैमिली मैन' के सेट पर मनोज बाजपेयी ने मेरा बहुत साथ दिया - विजय विक्रम सिंह
Share:

टीवी की दुनिया में अपनी आवाज से चर्चित डबिंग आर्टिस्ट विजय विक्रम सिंह, कि वजनदार आवाज को अपने जरूर सुना होगा। विजय आवाज की दुनिया के एक बड़े और बेहद प्रचलित नाम हैं। हाल ही में विजय ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा है, जहां उन्होंने ने अपना दमदार डेब्यू किया है। जी हां हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' में विजय मनोज बाजपेयी के साथ नजर आए थे।  इस वेब सीरीज के निर्देशक राज और डीके ने मिलकर किया है। सीरीज में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए विजय को दर्शकों की ओर से खूब प्यार मिल रहा है।  

हाल ही में विजय के साथ हुई खास बातचित में उन्होंने अपने एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट से फैमिली मैन तक इस खूबसूरत सफर पर खुलकर बात की है। विजय कहते हैं '' एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट होने के नाते हम डबिंग करते हुए आवाज से एक्टिंग भी करनी पड़ती है। वॉइस ओवर और डबिंग इंडस्ट्री में 5 साल तक काम करने के बाद, मुझे महसूस हुआ कि मुझे अपनी आवाज के करियर को बढ़ाने के लिए कुछ और चीजों, नई तकनीकों को सीखने की जरूरत है। मैंने इसके लिए एक्टिंग वर्क शॉप जाने का फैसला किया। मेरी पत्नी भी चाहती थीं कि में इसे करूं और उन्होंने मेरा दाखला एक वर्क शॉप में करवा दिया। वर्कशॉप के उन 3 महीनों में मेरे मानसिक संकायों को खोला और मैं इस प्रक्रिया का आनंद लेने लगा। सौभाग्य से, एक थिएटर प्रोडक्शन में गहरी आवाज के साथ एक नए चेहरे की तलाश में था। मुझे उस नाटक में चाणक्य की भूमिका मिली जो कथानक के केंद्र में था। मंच पर होने का पूरा अनुभव इतना शानदार था कि मैंने उस नाटक के 16 शो किए इसके अलावा भी कुछ और नाटक किए। लेकिन मैं केवल नाटक और सामयिक विज्ञापन फिल्में कर रहा था। मैं किसी भी चीज के लिए ऑडिशन नहीं दे रहा था, क्योंकि वॉइस ओवर के काम से मुझे ज्यादा समय नहीं रहता था, जो भी थोड़ा समय मेरे पास था, मैं उसमें अपने प्ले रिहर्सल के लिए जाया करता था। "

विजय आगे कहते हैं  “फैमली मैन मेरे साथ बहुत ही संयोग से हुआ। मैं कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से एक टीवी शो पर मिला, जिसका नाम इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार है, जहां वह एक्टिंग कोच थे और मैं वॉइस ओवर कर रहा था इसके साथ ही मैं शो पर मौजूद प्रतियोगियों का वॉइस कोच भी था। हमारे बीच चर्चा हुई और उन्होंने मुझे एक छोटे से इंट्रो के लिए अपने दफ्तर बुलाया। सेट पर बातचीत के दौरान उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मैं एक वेब सीरीज में एक किरदार के लिए ऑडिशन दे सकता हूं । मैं उस ऑडिशन के लिए गया और अगले दिन मुझे फाइनल कर लिया गया। मुकेश छाबड़ा पूरी तरह से मुझमें अजित देख रहे थे और मुझे उसी के लिए ऑडिशन भी देना था । मुझे लगता है कि मैं इसके लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा।

फैमिली मैन में मनोज बाजपेई के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा करते हुए विजय ने बताया '' मनोज के साथ काम करने को लेकर मैं बहुत खुश था। सह-अभिनेता के रूप में उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है, और मैं

भाग्यशाली था कि मेरे सभी दृश्य उनके साथ थे। वह अपने सह कलाकारों को बिल्कुल सहज बनाते हैं और यह एक महान अभिनेता की पहचान है। ”

उन्होंने आगे कहा, “शूटिंग के एक दिन पहली वाली रात, मुझे नींद नहीं आ रही थी। मैं बहुत घबराया हुआ था क्योंकि पहला शॉट ही मनोज के साथ होने वाला था। वह सेट पर आए और तुरंत मेरे पास पहुंचे। उन्हें बिग बॉस  के साथ मेरे जुड़ाव के बारे में बताया गया कि मैं शो में नैरेटर की आवाज हूं। उन्होंने आकर बिग बॉस के बारे में इतना कुछ कहा कि एक बार शॉट तैयार होने के बाद, मुझे बिल्कुल भी कोई परेशानी नहीं हुई। मैं अपने प्रदर्शन का श्रेय उन्हें पूरी तरह से देता हूं।

अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, विजय बताता है, “मैं निश्चित रूप से अभिनय पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं और स्क्रीन पर अलग-अलग किरदारों को निभाना चाहता हूं। मेरा जन्म कानपुर, यूपी में हुआ। इन दिनों देश के उस हिस्से से बहुत सारी कहानियां आ रही हैं। फिल्म निर्माता वहां से कहानियों की खोज कर रहे हैं और मैं निश्चित रूप से यूपी के क्षेत्र से जुड़ा हुआ एक किरदार निभाना चाहता हूं।  

विजय ने अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करते हुए बताया कि, मैंने हाल ही में 2 वेब सीरीज में काम किया है, जिनमें मेरे दो छोटे किरदार हैं ये दोनों अगले साल रिलीज होंगी। वहीं मैं फैमिली मैन के अगले सीजन में भी नजर आऊंगा जो अगले साल रिलीज होगा।    

अब, जब मैं 29 सितंबर से बिग बोस 13 के लिए वीओ करने में व्यस्त हो गया हूं, तब से मेरी एक्टिंग ने बैकसीट ले लिया है। लेकिन जनवरी 2020 में शो के शुरू होने के बाद, मैं निश्चित रूप से जल्द से जल्द मंच पर वापस आना चाहता हूं। मैं वीओ करना जारी रखूंगा जो मुझे अधिकतम खुशी देता है और जो मेरी ईएमआई का भी भुगतान करता है। मैं अब विज्ञापन फिल्मों के साथ-साथ उनमें अभिनय करने के लिए और अधिक वीओ करना चाहता हूं। ”

आलिया भट्ट ने शेयर की हॉट फोटो, माँ सोनी राजदान ने दिया ऐसा रिएक्शन

प्यारा-सा कैप्शन लिखकर जाह्नवी कपूर ने दी बहन ख़ुशी को जन्मदिन की बधाई

शो में 4 साल के बच्चे को स्वरा भास्कर ने दी गालियां, शिकायत हुई दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -