'थारी पेंशन, थारे पास' से मिली 10 लाख लोगों को पेंशन की सौगात
'थारी पेंशन, थारे पास' से मिली 10 लाख लोगों को पेंशन की सौगात
Share:

रोहतक : हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा "थारी पेंशन, थारे पास" नामक एक योजना की शुरुआत की गई जिसके अंतर्गत करीब 10 लाख से भी अधिक लोगों की पेंशन उनके खातों में ही ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी गई. बताया जा रहा है कि इस पेंशन में मार्च से लेकर मई माह तक की बकाया पेंशन के साथ ही जुलाई की भी पेंशन शामिल है जोकि करीब 119 करोड़ से भी ज्यादा बताई जा रही है. मामले में यह जानकारी भी सामने आ रही है कि अभी जिन लोगों के खाते बैंकों में है उन्हें पेंशन प्राप्त हो गई है.

साथ ही जिन लोगों के बैंक में खाते नहीं है उनके बारे में हरियाणा की समाज कल्याण मंत्री कविता जैन का कहना है कि करीब 11 लाख लोगों के खाते बैंकों में खुलवाये जा चुके है जबकि बाकियों को 7 अगस्त तक खाते खुलवाने का मौका दिया जा रहा है. उनका यह भी कहना है कि यह इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों को भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी से बचाया जा सके.

साथ ही मामले में यह बात भी सामने आई है कि वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, विधवा तथा निराश्रित भत्ता, विकलांगता पेंशन, लाडली सामाजिक सुरक्षा योजनाओं, निराश्रित बच्चों को वित्तीय सहायता, किन्नर भत्ता, बौना भत्ता तथा स्कूल न जाने वाले विकलांग बच्चों को वित्तीय सहायता का वितरण अब बैंकों व डाकघरों के माध्यम से किया जायेगा ताकि किसी तरह की गड़बड़ की सम्भावना ना हो.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -