मनीष सिसोदिया को मिली राहत, कोर्ट ने दी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति
मनीष सिसोदिया को मिली राहत, कोर्ट ने दी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) नेता मनीष सिसौदिया को शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक छह घंटे के लिए अपनी बीमार पत्नी सीमा सिसौदिया से मिलने की अनुमति दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी में राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने शुक्रवार को यह अनुमति दी। यह तब हुआ जब सिसोदिया ने गुरुवार को पांच दिनों की अवधि के लिए एक आवेदन दायर कर अपनी पत्नी - जो एक ऑटोइम्यून डिसऑर्डर और मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित है - से मिलने की अनुमति मांगी थी।

अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सिसोदिया वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं। वह दो मामलों में केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्त में हैं और दोनों में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया गया है। उन्हें पहले 27 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, और फिर 9 मार्च को सीबीआई की एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के एक दिन बाद उन्होंने 28 फरवरी को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

ED ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है कि वर्तमान आरोपी मनीष सिसौदिया की गतिविधियों के कारण अपराध से लगभग 622 करोड़ रुपये की आय हुई है। सिसौदिया के अलावा आप सांसद संजय सिंह भी आबकारी नीति मामले में अक्टूबर से जेल में हैं। शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ा दी। ईडी के अनुसार, सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

'जाइए, केंद्र से अनुमति मांगिए..', दिल्ली में 'नकली बारिश' पर केजरीवाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

जयपुर में आयकर विभाग के छापे, नोटों से भरी बोरियां बरामद, भाजपा नेता ने लगाया था यहाँ पेपर लीक की काली कमाई होने का आरोप !

'नितीश कुमार को खाने में जहर मिलाकर दिया जा रहा ..', जीतनराम मांझी के बयान से मचा बवाल !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -