Share:
जयपुर में आयकर विभाग के छापे, नोटों से भरी बोरियां बरामद, भाजपा नेता ने लगाया था यहाँ पेपर लीक की काली कमाई होने का आरोप !
जयपुर में आयकर विभाग के छापे, नोटों से भरी बोरियां बरामद, भाजपा नेता ने लगाया था यहाँ पेपर लीक की काली कमाई होने का आरोप !

जयपुर: आयकर विभाग की एक टीम आज शुक्रवार को जयपुर के गणपति प्लाजा के निजी लॉकरों में करोड़ों का काला धन जमा होने के आरोपों के बाद जांच के लिए पहुंची। टीम फिलहाल प्लाजा में निजी लॉकरों पर छापेमारी कर रही है और पहले ही एक लॉकर से 7.5 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त कर चुकी है। दूसरे लॉकर में नोटों से भरी बोरी मिली है, जिसकी गिनती जारी है। आयकर टीम जल्द ही कुछ और लॉकर खोलेगी।

बता दें कि, पिछले महीने बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया था कि पेपर लीक से कमाई गई काली कमाई जयपुर के गणपति प्लाजा के इन लॉकरों में रखी गई थी। टीम ने 17 अक्टूबर को तीन लॉकरों से करीब 30 लाख रुपये बरामद किए थे। 21 अक्टूबर को आयकर विभाग ने अन्य लॉकरों से लगभग 2.46 करोड़ रुपए बरामद किए थे। लॉकरों से अब तक 7 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश और 12 किलो से ज्यादा सोना बरामद किया जा चुका है। बता दें कि, गणपति प्लाजा में करीब 1,100 लॉकर हैं। 

राजस्थान पेपर लीक:-

बता दें कि, ग्रेड II शिक्षक भर्ती का पेपर पिछले साल दिसंबर में लीक हो गया था, जिसके बाद इसे रद्द कर दिया गया था। पेपर लीक मामले में 37 अभ्यर्थियों समेत कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के सदस्य बाबूलाल कटारा को भी प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। बाबूलाल कटारा, जिसे वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर सेट करने का काम सौंपा गया था, ने 60 लाख रुपये में पेपर लीक किया था, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने उससे पूछताछ के बाद यह खुलासा किया। राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) ने अप्रैल में आरपीएससी सदस्य, उनके भतीजे विजय कटारा और आयोग द्वारा नियुक्त ड्राइवर गोपाल सिंह को गिरफ्तार किया था।

'नितीश कुमार को खाने में जहर मिलाकर दिया जा रहा ..', जीतनराम मांझी के बयान से मचा बवाल !

'अडानी के हाथ में मोदी का रिमोट, मप्र को चलाते हैं अफसर, हम जातिगत जनगणना कराएंगे..', चुनावी रैली में क्या-क्या बोले राहुल गांधी ?

'पीएम मोदी लाखों के सूट पहनते हैं, मैं केवल एक सफ़ेद शर्ट पहनता हूँ..', सतना से राहुल गांधी ने भाजपा को घेरा, जाति का मुद्दा भी उठाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -