Share:
मणिपुर हिंसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और सरकारी नौकरी..! अमित शाह और सीएम बिरेन की बैठक में हुआ फैसला
मणिपुर हिंसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और सरकारी नौकरी..! अमित शाह और सीएम बिरेन की बैठक में हुआ फैसला

इम्फाल: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में 3 मई को भड़की हिंसा की आग अभी तक ठंडी नहीं पड़ी है. कम से कम 80 लोगों की जान जा चुकी है. सैंकड़ों की तादाद में लोग जख्मी हुए हैं. वहीं इस बीच प्रदेश और केंद्र सरकार ने इस हिंसा में जांन गंवाने वाले लोगों के लिए 10-10 लाख मुआवजे की घोषणा की है. इसके साथ ही मरने वालों के परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया गया है. मुआवजे की राशि केंद्र और राज्य सरकार दोनों मिलकर वहन करेगी. अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है.

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के बीच सोमवार को हुई मीटिंग के बाद मुआवजे की घोषणा की गई है. इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि, लोगों को रसोई गैस, पेट्रोल, चावल और फूड प्रोडक्ट जैसी चीजें कम दाम पर उपलब्ध कराया जाए. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री शाह के अलावा गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और IB के डायरेक्टर तपन कुमार डेका भी उपस्थित थे.

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार (30 मई) को मणिपुर में वहां की कई महिला नेताओं के साथ मुलाकात की. इस बैठक के बाद उन्होंने कहा कि हम साथ मिलकर सूबे में शांति और समद्धि सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमित शाह ने मणिपुर में नागरिक समाज संगठनों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ भी मुलाकात की.

'साक्षी हत्याकांड की खबर सुन भावुक हुए PM मोदी', बोले भाजपा MP हंस राज हंस

बंगाल में शिक्षकों के अलावा नगर पालिका भर्ती में भी हुआ बड़ा घोटाला ! TMC नेता अयान शील ने खुद कबूला

दलित बच्चों से जबरन करवाई जा रही थी ईसाई प्रार्थना! अचानक पहुंची NCPCR की टीम, तो निकली बड़ी धांधली, FIR दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -