हरियाणा के बाद मणिपुर सरकार ने की नीरज चोपड़ा पर धनवर्षा, दिया ये बड़ा पुरस्कार
हरियाणा के बाद मणिपुर सरकार ने की नीरज चोपड़ा पर धनवर्षा, दिया ये बड़ा पुरस्कार
Share:

टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को मणिपुर सरकार ने पुरस्कार के रूप में 1 करोड़ रुपए देने का निर्णय लिया है। राज्य मंत्रीमंडल ने शनिवार को इस पर फैसला लिया। मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह ने शनिवार रात ट्विटर पर लिखा, “100 वर्ष पश्चात् भारत ने एथलेटिक्स में ओलिंपिक का स्वर्ण पदक जीता, इस ऐतिहासिक दिन पर मणिपुर प्रदेश मंत्रीमंडल ने जेवलिन थ्रो गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपए से सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इस ऐतिहासिक जीत के लिए नीरज को शुभकामनाएं।”

शनिवार को नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक जेवलिन थ्रो मुकाबले के फाइनल में अपनी दूसरी कोशिश में 87.58 मीटर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल जीता था। एथलेटिक्स में बीते 100 वर्षों से ज्यादा वक़्त में भारत का यह प्रथम ओलंपिक मेडल है। नीरज भारत की ओर से ओलंपिक में पर्सनल गोल्ड मेडल जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बने।

वही इससे पूर्व हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी शनिवार को बताया कि भारत को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा को उनकी इस कामयाबी पर राज्य सरकार 6 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार देगी। खट्टर ने इसके साथ ही ऐलान किया कि चोपड़ा को पंचकुला में एथलेटिक्स के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का प्रमुख बनाया जाएगा।

खेल रत्न का नाम बदलते ही देश को मिल गया स्वर्ण पदक, शायद कृपा यहीं अटकी हुई थी: भाजपा सांसद

पीएम मोदी को सीएम ममता बनर्जी ने लिखा पत्र, की ये मांग

बोल्सोनारो ने ब्राजील की चुनावी व्यवस्था पर जताया संदेह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -