कोविड को लेकर दक्षिण भारतीय राज्यों के साथ बैठक करेंगे स्वास्थ मंत्री मनसुख मंडाविया

नई दिल्ली:  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया शुक्रवार को कोविड -19 संकट पर चर्चा करने के लिए दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक आभासी समीक्षा सम्मेलन करेंगे।

बैठक का उद्देश्य दक्षिणी राज्यों में सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों का आकलन करना है।
एक सूत्र के अनुसार, बैठक में आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, पुडुचेरी, लक्षद्वीप और अंडमांड निकोबार द्वीप के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे। मंडाविया को इन राज्यों की सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों और नए कोविड संस्करण ओमाइक्रोन के सामने रोकथाम के प्रयासों का आकलन करने का अनुमान है। सम्मेलन में राज्य के अन्य वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के भी शामिल होने की संभावना है।

मंगलवार को मंडाविया ने कोविड मुद्दे पर चर्चा के लिए जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधियों के साथ एक वर्चुअल बैठक बुलाई।

वर्चुअल बैठक के दौरान, उन्होंने राज्यों से स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए ईसीआरपी-द्वितीय पैकेज के तहत गतिविधियों के कार्यान्वयन का आकलन करने और उसमें तेजी लाने का आग्रह किया। मंडाविया ने स्वास्थ्य मंत्रियों और राज्य के अधिकारियों को विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए अलग से निर्धारित धन को प्रभावी ढंग से आवंटित करके मौजूदा अंतराल को भरने के लिए प्रोत्साहित किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि 26 जनवरी तक, 551 जिलों में 5 प्रतिशत से अधिक की सकारात्मक दर थी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 14 वर्षों में एयर इंडिया ने उठाया 85,000 करोड़ रुपये का नुकसान

भारत में कोविड-19 टीकाकरण का कवरेज 164.44 मिलियन के पार

पिछले साल दुनियाभर में हुआ 11 अरब कोरोना वैक्सीन का उत्पादन, सीरम इंस्टिट्यूट ने भी जमकर किया प्रोडक्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -