44 सालों से जंगल में रहकर बीता रहे बाप-बेटे अपना जीवन

टारज़न जैसी फ़िल्में आपने देखि ही होंगी जिसमे कुछ लोग जंगल में रहते हैं और वहीँ रह कर जीते हैं. ऐसे लोग आपने कभी असल ज़िन्दगी में नहीं देखे होंगे. लेकिन आज हम आपको ऐसे ही कुछ शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपना जीवन यापन जंगल में रहकर ही करते हैं. दरअसल, ये हैं एक पिता और बेटा जो करीब 44 सालों से जंगल में रह रहे हैं.

वियतनाम के जंगल में रहने वाले Ho Van Lang जो 47 साल के है, अपने पिता Ho Van Thanh जो अब 88 साल के हैं, उनके साथ रहते हैं. ये दोनों वियतनाम के  Quang की Ngai की डिस्ट्रिक्ट Tay Tra में रहते हैं. ये दोनों करींब 44 सालों से जंगल में ही रह रहे हैं. खबरों के अनुसार, 1975 के वियतनाम वॉर के समय जान बचाने के लिए वान अपने दो वर्षीय बेटे को लेकर जंगल में जाकर छुप गए. आपको जरूर ये कहानी किसी फिल्म सी लगेगी लेकिन ये असल में हुआ है. इन दोनों ने मिलकर जंगल में एक ट्री हाउस भी बनाया है.

इन्होने शेर की खाल पहन रखी है और खाने में चूहों को मारकर खाते है. बीते चार वर्षो से तो इनका बाहरी दुनिया के इंसानों से भी कोई संपर्क नहीं है. इन दोनों बाप-बेटों का पता तब चला जब मशहूर फोटोग्राफर Alvaro Cerezo 2013 में जंगल की ओर गए थे, तभी इन्होने इनकी फोटो क्लिक की थी. जब उन्होंने देखा कि इंसान होकर जानवरों की तरह ये लोग जंगल में रह रहे हैं, तो इन्होंने वहां के वन अधिकारियों व लोगों को सूचित किया. वहीं अपने ब्लॉग में Alvaro Cerezo ने लिखा कि लांग वापस जाने को लेकर काफी उत्साहित है. मुझे उसके साथ उसके वातावरण में रहना काफी अच्छा लगा. मुझे लांग बिल्कुल बच्चे जैसे लगे.

 

सेक्स गेम के दौरान प्राइवेट पार्ट में फंसी रिंग, बुलाना पड़े फायर फाइटर

नशे में टक्सी ड्राइवर के साथ घूमता रहा तीन देश, घर पहुंचा तो..

इस व्यक्ति के टॉवल से लेकर घर तक सभी चीज़े है लाल और सफ़ेद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -