Share:
प्रतिबंध हटते ही ममता करेंगी कूचबिहार का दौरा, CISF की फायरिंग में 4 की गई थी जान
प्रतिबंध हटते ही ममता करेंगी कूचबिहार का दौरा, CISF की फायरिंग में 4 की गई थी जान

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शनविरा को होने वाले पांचवें चरण की वोटिंग से पहले आज कूचबिहार के सीतलकुची का दौरा करने वाली है, जहां चौथे चरण की वोटिंग के दौरान 5 लोगों की जान चली गई है। जंहा इस बीच पहली बार अपने मताधिकार का उपोयग कर रहे एक युवक का क़त्ल किया जा चुका है। वहीं, चार अन्य लोग केंद्रीय बलों द्वारा आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में मारे गए था। TMC ने केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवानों के बहाने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घेरा।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बोला, ''ममता बनर्जी बुधवार सुबह शीतलकुची में माथाभांगा जाएंगी और पीड़ित परिवारों से मिलने वाली है।'' शनिवार को हुई इस घटना के उपरांत ही चुनाव आयोग (EC) ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं पर 72 घंटे के लिए कूचबिहार जिले में प्रवेश करने पर प्रतिबंध जारी किया जा चुका है। बाद में केंद्रीय बलों के खिलाफ टिप्पणी के लिए और मुस्लिम वोटों में विभाजन के विरुद्ध मांग करने के लिए ममता बनर्जी को 24 घंटे के लिए प्रचार करने से प्रतिबंधित की जा चुकी है। चुनाव आयोग ने बोला कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। 

इस हिंसक घटना के लिए BJP और TMC ने एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है। सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला, "यह खुले तौर पर कहा जा रहा है कि TMC कार्यकर्ता केंद्रीय बलों को घेरा देंगे और दीदी के समर्थक बूथ छापेंगे... बीते 10 वर्षों में ममता बनर्जी ने छप्पा वोट (धांधली) के सहारे अनुसूचित जातियों, गरीबों और वंचितों से उनका वोटिंग का अधिकार छीन लिया। कूचबिहार में जो हुआ वह इस मास्टर प्लान का परिणाम था।”

बीजेपी पर हमला करते हुए ममता बनर्जी ने बोला  “कूचबिहार में जिन लोगों ने फायरिंग की है, उनके नाम मेरे पास हैं। मुझे ये नाम CISF से मिले हैं। मेरे पास सभी विवरण हैं। मुझे अभी भी विश्वास है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जिसकी योजना बनाई थी और मुख्यमंत्री इसके बारे में जानते थे।” बीजेपी में पहली बार वोटिंग करने पहुंचे युवक की मौत पर चुप रहने के लिए ममता बनर्जी पर निशाना साध रही है। यह दावा किया गया है कि वह बीजेपी का समर्थक था और "TMC समर्थित गुंडों" द्वारा उसे मार दिया गया था। हालांकि ममता बनर्जी ने इन आरोपों को रफा-दफा कर दिया। उन्होंने कहा, “यह हो सकता है कि बीजेपी ने अपने ही आदमियों को मार दिया हो। वे कुछ भी कर सकते हैं। वह एक खतरनाक पार्टी है। मैं माथाभांगा जाऊंगी और सभी पीड़ित परिवारों से मिलूंगी। यदि कोई परिवार मिलना नहीं चाहता है, तो मैं कुछ नहीं कर सकती।”

KKR की हैरतअंगेज हार ने तोड़ा शाहरुख खान का दिल, ट्वीट कर फैंस से कह डाली ये बात

कोरोना पॉजिटिव पाए गए अखिलेश यादव, कुछ दिन से आ रहा था बुखार

हरिद्वार महाकुंभ में कोरोना विस्फोट, महज दो दिन में मिले 1000 से अधिक केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -