हरिद्वार महाकुंभ में कोरोना विस्फोट, महज दो दिन में मिले 1000 से अधिक केस
हरिद्वार महाकुंभ में कोरोना विस्फोट, महज दो दिन में मिले 1000 से अधिक केस
Share:

हरिद्वार:  हरिद्वार में कुंभ मेले में कोरोना गाइडलाइन्स के उल्लंघन के लिए की जा रही आलोचनाओं के बीच एक चिंताजनक रिपोर्ट सामने आई है। हरिद्वार में मंगलवार को 594 संक्रमित मामले आए। एक दिन पहले ही सोमवार को 408 केस सामने आए थे। यानी पिछले दो दिनों में लगभग 1000 केस आ चुके हैं। शहर में सक्रिए मामलों की तादाद 2812 है। यह ऐसे समय में है जब लाखों लोग कुंभ मेले के 13वें दिन गंगा में शाही स्नान के लिए जमा हुए थे। कुछ रिपोर्टों का दावा है कि 21 से 31 लाख के बीच लोगों ने शाही स्नान किया। 

कहा जा रहा है कि जिस शहर में कोरोना वायरस जैसा संक्रमण फैला हो वहाँ इतनी बड़ी तादाद में लोगों का जमा होना अपने आप बड़ा ख़तरा है। कुंभ मेले में देश के विभिन्न हिस्सों से लोग आए। पूरा देश ही कोरोना की गिरफ्त में है। रोज़ाना अब डेढ़ लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के केस आ रहे हैं। देश में अब लगभग 13 लाख एक्टिव पॉजिटिव केस हैं। प्रतिदिन लगभग 800-900 लोगों की मौत हो रही है। पूरे उत्तराखंड में 24 घंटे में 1925 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 13 लोगों की मौत हुई।

कोरोना के इस ख़तरे के बीच ही उत्तराखंड ही नहीं, बल्कि पूरे देश से लोग हरिद्वार में हो रहे कुंभ मेले में गंगा नदी किनारे होने वाले इस मेले में शामिल होने आ रहे हैं। यह मेला एक माह चलता है। कुंभ मेले में 12 से 14 अप्रैल तक शाही स्नान चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रविवार रात 11.30 बजे से सोमवार शाम 5 बजे तक मेले में आए 18,169 लोगों का टेस्ट किया गया है और इसमें 102 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 

पेटीएम ने मार्च में 970 मिलियन डिजिटल लेनदेन की प्रक्रिया की: रिपोर्ट

अर्थव्यवस्था में हुआ सुधार, इस वर्ष 59 प्रतिशत कंपनियों ने बनाई वेतन वृद्धि की योजना

FICCI ने सरकार से COVID-19 टीकों के उत्पादन को प्रोत्साहन देने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -