ममता के विधायक तापस रॉय ने छोड़ी TMC, थाम सकते हैं भाजपा का दामन
ममता के विधायक तापस रॉय ने छोड़ी TMC, थाम सकते हैं भाजपा का दामन
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के वरिष्ठ नेता तापस रॉय ने सोमवार को पार्टी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। यह इस्तीफा प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नगर निकाय भर्तियों में कथित अनियमितताओं के संबंध में तापस रॉय सहित तीन पार्टी नेताओं के आवासों पर छापेमारी के एक दिन बाद आया है।

छापेमारी के बारे में बोलते हुए, तापस रॉय को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से नाराज बताया गया और उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने उनके समर्थन में एक शब्द भी नहीं बोला और उनके साथ खड़ी नहीं हुईं। उन्होंने कहा कि वह उनके नहीं बल्कि तृणमूल कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ खड़ी हैं। राशन वितरण घोटाले में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में अब गिरफ्तार स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के मजबूत नेता शेख शाहजहां के आवास पर पिछले तलाशी अभियान के दौरान अपने अधिकारियों पर हमले के बाद प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी 52 दिनों में पहली थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो रहे हैं, तापस रॉय ने कहा, "मैं इस बारे में कुछ नहीं कहने जा रहा हूं।" तापस रॉय ममता बनर्जी के शुरुआती दिनों से ही उनके सहयोगी रहे हैं और जब उन्होंने 1990 के दशक में कांग्रेस छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस का गठन किया था। तीन बार के विधायक तापस रॉय को कुछ समय पहले ममता बनर्जी ने मंत्री पद दिया था, लेकिन कुछ दिन पहले उन्हें हटा दिया गया था।  हाल ही में, तृणमूल कांग्रेस ने तापस रॉय को पार्टी के उत्तरी कोलकाता जिला अध्यक्ष पद से हटा दिया था।

तापस रॉय ने आरोप लगाया कि उनके आवास पर जांच एजेंसी की छापेमारी के पीछे पार्टी के किसी नेता की साजिश है. उन्होंने यह भी कहा कि संदेशखाली जैसी घटनाओं ने उन्हें ऐसा निर्णय लेने के लिए मजबूर किया। इससे पहले दिन में, तृणमूल कांग्रेस नेता कुणाल घोष और ब्रत्य बसु तापस रॉय के घर पहुंचे और उनसे दो से तीन घंटे तक बात की। हालांकि, बाद में तापस रॉय विधानसभा गए और स्पीकर बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

पार्टी ने कहा कि रविवार को छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने तापस रॉय का फोन छीन लिया था।  दो दिन बाद जब उनका फोन एक्टिव हुआ तो पार्टी ने उनसे बात की, लेकिन ऐसा लगा कि उन्होंने विधायक पद छोड़ने का मन बना लिया है और पहले से ही 'किसी मजबूरी' में हैं।

रतलाम लोकसभा सीट : कांग्रेस और भाजपा के बीच होगी कांटे की टक्कर !

महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए देगी दिल्ली सरकार, चुनाव से पहले वित्त मंत्री आतिशी मार्लेना ने किया ऐलान

5 बार के विधायक अरबिंद धाली ने छोड़ा नवीन पटनायक का साथ, थामा भाजपा का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -