5 बार के विधायक अरबिंद धाली ने छोड़ा नवीन पटनायक का साथ, थामा भाजपा का दामन
5 बार के विधायक अरबिंद धाली ने छोड़ा नवीन पटनायक का साथ, थामा भाजपा का दामन
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के पांच बार के विधायक अरबिंद धाली और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हृषिकेश पांडा रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। बीजद के पूर्व विधायक मुकुंद सोदी, सेवानिवृत्त एयर मार्शल दिलीप कुमार पटनायक, राज्यसभा में पूर्व संयुक्त सचिव रमाकांत दास और बीजद के दिगपहांडी ब्लॉक अध्यक्ष बिपिन प्रधान भी भाजपा में शामिल हुए।

अरबिंद धाली, जिन्होंने शनिवार को सत्तारूढ़ बीजद से इस्तीफा दे दिया था, एक जुलूस में अपने समर्थकों के साथ भुवनेश्वर में भाजपा कार्यालय गए, और औपचारिक रूप से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल और सांसद अपराजिता सारंगी सहित अन्य की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए। प्रेस को संबोधित करते हुए, अरबिंद धाली ने आरोप लगाया कि बीजद के भीतर कोई लोकतंत्र नहीं है और वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा की जा रही है।

उन्होंने कहा, "घुटन महसूस करने के बाद, मैंने बीजद छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गया, जिसमें आंतरिक लोकतंत्र है।" खोरदा जिले में जयदेव के विधायक अरबिंद धाली ने दावा किया कि भाजपा विधानसभा की 147 सीटों में से 100 से अधिक सीटें जीतकर राज्य में अगली सरकार बनाएगी। वह पहली बार 1992 में भाजपा के टिकट पर उपचुनाव में मलकानगिरी सीट से विधानसभा के लिए चुने गए। उन्होंने दो और कार्यकालों के लिए सीट बरकरार रखी।

इसके बाद वह बीजद में शामिल हो गए और 2009 में जयदेव से विधानसभा के लिए चुने गए। उन्होंने इस सीट से 2019 का चुनाव भी जीता। एक कानून स्नातक होने के नाते, उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजद-भाजपा गठबंधन सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया। उनके पास वाणिज्य और परिवहन (2002-2004) के अलावा सहयोग (2000-2004), और कपड़ा और हथकरघा (2000-2002) जैसे विभाग थे। 1979 बैच के टॉपर हृषिकेश पांडा एक प्रसिद्ध कथा लेखक भी हैं।

बीजेडी ने दावा किया कि अरबिंद धाली के बीजेपी में शामिल होने से उस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वरिष्ठ बीजद नेता राज किशोर दास ने कहा ने कहा, "चुनाव से पहले, कई राजनीतिक नेताओं के लिए एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाना सामान्य बात है। जिन नेताओं के जीतने की संभावना बहुत कम है और वे जानते हैं कि पार्टी उन्हें नामांकन नहीं देगी, वे बीजद छोड़ रहे हैं।" 

बीजद प्रवक्ता स्वयं प्रकाश महापात्र ने कहा कि भाजपा बीजद के नेताओं का स्वागत कर रही है क्योंकि वह नए नेता तैयार करने में विफल रही है। महापात्र ने कहा कि,  जिन्हें इस बार नामांकन नहीं मिलेगा या गंभीर अपराधों में शामिल हैं, उन्हें भाजपा ने आमंत्रित किया है। भाजपा ने 2019 में भी यही किया था, और परिणाम सभी को पता है। भाजपा वही गलती कर रही है।" 

हाल ही में बीजेडी से निष्कासित विधायक प्रदीप पाणिग्रही और प्रशांत जगदेव भी बीजेपी में शामिल हो गए थे।  बीजद के पूर्व मंत्री देबासिस नायक ने भी पाला बदल लिया। एक अन्य निष्कासित बीजद नेता, पूर्व विधायक राजेंद्र दास और तेलकोई विधायक प्रेमानंद नायक, जिन्होंने बीजद से इस्तीफा दे दिया है, के भी जल्द ही भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

आज से 5 राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी, करेंगे 1 लाख करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ

क्या टीम इंडिया के दूसरे धोनी हैं ध्रुव जुरेल ? सौरव गांगुली ने दिया हैरान करने वाला जवाब

महिला यात्री की बलात्कार के बाद हत्या, बैंगलोर से ऑटो ड्राइवर मुबारक खान गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -