'बंगाल में बाढ़ के लिए बारिश नहीं केंद्र सरकार जिम्मेदार !' ममता ने बाढ़ को बताया 'मानव निर्मित'
'बंगाल में बाढ़ के लिए बारिश नहीं केंद्र सरकार जिम्मेदार !' ममता ने बाढ़ को बताया 'मानव निर्मित'
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आई बाढ़ पर पीएम नरेंद्र मोदी और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में एक बार फिर ठन गई है. दरअसल, ममता बनर्जी ने फोन पर पीएम मोदी से शिकायत की है कि पश्चिम बंगाल में आई बाढ़ 'मैन मेड' है और इसके लिए  Damodar Valley Corporation (DVC) जिम्मेदार है. ममता ने पीएम मोदी से कहा है कि DVC की तरफ से नदी की गाद साफ नहीं की जा रही और आवश्यकता से अधिक पानी छोड़ा जा रहा है. 

दरअसल, जब ममता बनर्जी हावड़ा के आमता और उदयनारायणपुर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए कार से जा रही थी तभी  उनके पास पीएम मोदी का फोन आया. फोन पर पीएम मोदी ने ममता से सवाल किया कि क्या आपके राज्य में काफ़ी बारिश हो रही है? तब ममता ने अपनी शिकायत पीएम मोदी के समक्ष रख दी. सीएम ममता ने कहा कि बारिश के कारण नहीं बल्कि केंद्र सरकार के DVC की तरफ से पानी छोड़े जाने के करण बंगाल में मैन मेड बाढ़ आई है. सीएम ममता ने यह भी कहा कि DVC की तरफ से तक़रीबन 54000 क्यूसेक पानी छोड़ने की बात कही गई थी, जबकि अब तक 200000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है, जिसके कारण हावड़ा, हुगली और मिदनापुर के कई क्षेत्र बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ममता ने केंद्र सरकार को बंगाल की बाढ़ के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

बता दें कि Damodar Valley Corporation (DVC) एक भारतीय सरकारी संगठन है, जो पश्चिम बंगाल के दामोदर नदी क्षेत्र और झारखंड राज्यों में संचालित होता है. दामोदर घाटी निगम (DVC) बांध द्वारा कथित तौर पर ज्यादा मात्रा में पानी छोड़े जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और विपक्षी भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला पहले भी चलता रहा है.

कैबिनेट विस्तार का काम हुआ समाप्त, बसवराज बोम्मई के मंत्रिमंडल में शामिल हुए इतने मंत्री

जो जय श्री राम नहीं बोलते, मुझे उनके DNA पर शक होता है- सीएम योगी आदित्यनाथ

मानसून सत्र: हंगामे की लड़ाई आर-पार पर आई, 18 विपक्षी नेताओं ने जारी किया संयुक्त बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -