Share:
टैक्स पेयर्स के पैसे बर्बाद कर रहीं ममता बनर्जी..', I.N.D.I.A. गठबंधन की साथी पर 'कांग्रेस' ने बोला हमला
टैक्स पेयर्स के पैसे बर्बाद कर रहीं ममता बनर्जी..', I.N.D.I.A. गठबंधन की साथी पर 'कांग्रेस' ने बोला हमला

कोलकाता: कांग्रेस के पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार (27 सितंबर) को दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालिया विदेश यात्रा एक छुट्टी के अलावा और कुछ नहीं थी, जिसमें उन्होंने राज्य में निवेश आकर्षित करने के बहाने करदाताओं के पैसे का दुरुपयोग किया। अधीर रंजन ने यह भी दावा किया कि यात्रा के दौरान सीएम बनर्जी एक होटल में रुके थे जहां रहने का खर्च प्रतिदिन 3 लाख रुपये था।

बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में,तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो बनर्जी राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए स्पेन और दुबई के 12 दिवसीय दौरे पर गए थे। वह 23 सितंबर को कोलकाता लौट आईं। अधीर रंजन ने कहा कि 'कभी-कभी आपको बदलाव के लिए बाहर जाने की जरूरत होती है। हमने मुख्यमंत्री को एक ऐसे होटल में रुकते देखा है, जिसका प्रतिदिन किराया 3 लाख रुपये है।' कांग्रेस नेता ने कहा कि, ''न केवल सीएम और उनके परिवार के सदस्य, बल्कि कई प्रमोटर ने भी निवेश लाने और घूमने और मौज-मस्ती करने के नाम पर स्पेन जाने के लिए हमारे राज्य के धन का भी दुरुपयोग किया।'' अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि बंगाल में "कोई उद्योग नहीं, कोई काम नहीं, कोई व्यवसाय नहीं, कोई निवेश नहीं" होने के बावजूद मुख्यमंत्री ममता की विदेश यात्रा पर भारी पैसा खर्च किया गया। विदेश यात्रा के दौरान लगी सीएम बनर्जी के बाएं घुटने की चोट का मजाक उड़ाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि, "मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं ताकि उन्हें फिर से झूठ बोलना शुरू करने के नए मौके मिलें।"

बता दें कि, सीएम ममता की वापसी के बाद, डॉक्टरों ने उन्हें "प्रतिबंधित गतिविधि" के साथ 10 दिनों के "पूर्ण आराम" की सलाह दी है। जून में खराब मौसम की वजह स सेवोके एयरबेस पर आपातकालीन लैंडिंग करने वाले हेलीकॉप्टर से उतरते समय उनके घुटने में चोट लग गई थी। सीएम ममता की विदेश यात्रा के दौरान, युवा प्रतिभाओं के पोषण के लिए राज्य में एक अकादमी स्थापित करने के लिए राज्य और स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। बाद में दुबई में, सीएम ममता ने बहुराष्ट्रीय समूह लुलु इंटरनेशनल ग्रुप के अधिकारियों से मुलाकात की, जिन्होंने मछली और मांस प्रसंस्करण, पोल्ट्री और डेयरी क्षेत्रों में निवेश करने में रुचि व्यक्त की।

पश्चिम बंगाल में डेंगू की स्थिति पर कांग्रेस नेता चौधरी ने इसे मानव निर्मित बताया और वेक्टर जनित बीमारी से निपटने के लिए कुछ भी ठोस नहीं करने के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया। अधीर रंजन ने कहा कि, "यह मानव निर्मित डेंगू है। राज्य सरकार को इस बीमारी के बारे में सभी पूर्व जानकारी थी। हम सभी जानते हैं कि अगस्त और सितंबर में डेंगू खतरा बन जाता है।" चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार द्वारा डॉक्टरों को निर्देश दिया गया है कि वे मरीजों के मृत्यु प्रमाण पत्र में मृत्यु का कारण डेंगू का उल्लेख न करें। उन्होंने कहा कि, 'सरकार आम लोगों की जान से खेल रही है। डॉक्टर यह लिखने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं कि मरीज की मौत डेंगू से हुई है, क्योंकि इससे राज्य सरकार की छवि पर नकारात्मक असर पड़ेगा।' 

बता दें कि, वैसे तो कांग्रेस और TMC दोनों, भाजपा के खिलाफ बनाए गए 26 दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. के सदस्य हैं, लेकिन अक्सर एक दूसरे से लड़ते हुए देखे जाते हैं। इसी तरह कर्नाटक में कांग्रेस और तमिलनाडु की DMK भी सहयोगी होने के बावजूद कावेरी के पानी के लिए आपस में संघर्षरत हैं। उधर केरल में भी कांग्रेस अपनी ही सहयोगी CPIM के खिलाफ चुनाव लड़ चुकी है, जिसके बाद CPIM ने राहुल गांधी से वायनाड सीट छोड़ने के लिए कहा है। CPIM का कहना है कि, राहुल ऐसी सीट से चुनाव लड़ें, जहाँ उनका मुकाबला भाजपा से हो, न कि अपनी ही सहयोगी पार्टी से। इस तरह के मतभेद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच भी देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में विपक्षी गठबंधन की एकता पर सवाल उठ रहे हैं कि, जो पार्टियां आपसी मतभेद ही समाप्त नहीं कर पा रहीं हैं, वो सत्ता में आने के बाद क्या एक दूसरे के सहयोग से सरकार चला सकेंगी या फिर सत्ता को लेकर भी उनमे संघर्ष होगा और इसका खामियाज़ा जनता को भुगतना पड़ेगा ?

महज 10 दिन में 1.40 लाख आवेदन, लोगों को भा रही विश्वकर्मा योजना, मिलते हैं ये लाभ

CM केजरीवाल के 'शीशमहल' को सजाने में कितना हुआ खर्च ? अब CBI के हाथ में आई जांच

'भारत में मुस्लिमों पर अत्याचार..', शरण लेने पाकिस्तान पहुंचे मोहम्मद हसनैन और इशाक अमीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -