माल्या का गारंटर बताने पर किसान ने बैंक को ही भेजा 10 लाख के मानहानि का नोटिस
माल्या का गारंटर बताने पर किसान ने बैंक को ही भेजा 10 लाख के मानहानि का नोटिस
Share:

पीलीभीत: बिजनेसमैन विजय माल्या के बैंक गारंटर ने भी बैंक पर 10 लाख के मानहानी का केस कर दिया है। माल्या के गारंटर बताए गे किसान मनमोहन सिंह ने बैंक ऑफ बड़ौदा को मानहानि का नोटिस भेजा है और भुगतान के लिए बैंक को केवनल 30 दिन का समय दिया है।

मनमोहन ने बैंक से सवाल किया है कि कंपनी का गारंटर उसे कैसे बनाया गया और फिर किसके ऑर्डर पर हटा दिया गया। माल्या के लोन की गांरटी लेने पर मनमोहन के दो बैंक अकाउंट सीज कर दिे गए थे। जब कि मनमोहन को यह भी नहीं पता था कि किंगफिशर या माल्या कौन है।

इस मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर का कहना है कि उनके पास मुंबई के रीजनल ब्रांच से अकाउंट सीज करने के ऑर्डर आए थे। मनमोहन पीलीभीत के बिलसंडा गांव का रहने वाला है। 8 एकड़ जमीन और दो बैंक अकाउंट का मालिक मनमोहन का सेविंग अकाउंट (नंबर- 01/4637) और किसान क्रेडिट अकाउंट (नंबर- 01/3881) हैं।

किसान ने बताया कि वो कभी मुंबई गया ही नहीं। जब बात मीडिया में आई तो कहा गया कि गलत अकाउंट सीज कर लिया गया है। ऑर्डर केवल उसके अकाउंट को सीज करने के थे, फिर उसके सेविंग और केकेसी दोनों अकाउंट कैसे सीज किए गए। इसके बाद दोनों अकाउंट को एक्टिव किया गया।

अकाउंट सीज होने से उसे गवर्नमेंट स्कीम का फायदा नहीं मिल पाया। उसे फसल भी बहुत सस्ते दामों पर बेचनी पड़ी। इसकी वजह यह है कि इन स्कीमों का पैसा बैंक अकाउंट में ही जमा होता है और मनमोहन के अकाउंट सीज कर दिए गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -