अगर करेंगे झाड़ू का ऐसा इस्तेमाल तो मालामाल हो जाएंगे आप
अगर करेंगे झाड़ू का ऐसा इस्तेमाल तो मालामाल हो जाएंगे आप
Share:

आए दिन लोग ज्योतिषों की बातों को मानते हैं और ज्योतिषों के कहे पर यकीन करते हैं. ऐसे मे आए दिन ना जाने कितने ही प्रकार के टोटके होते हैं जिनके बारे मे जानने के बाद और उन्हें अपनाने के बाद फल बहुत अच्छा प्राप्त होता है. ऐसे मे क्या आप जानते हैं हर घर में इस्तेमाल होने वाली झाड़ू से भी घर में कई वास्तु दोष होते हैं जी हाँ और घर मे रखी झाड़ू भी आपकी किस्मत को बदल सकती है. वहीं झाड़ू से जुड़ी कई धार्मिक मान्यताएं भी हैं और उसके अनुसार अगर आप झाड़ू का अपमान करते हैं तो इससे मां लक्ष्मी का अपमान होता है और वह आपके घर नहीं आती हैं. तो आइए आज जानते हैं झाड़ू से जुडी कुछ मान्यताओं को.  


- कहा जाता है कभी भी झाड़ू मुख्य द्वार से नजर नहीं आनी चाहिए क्योंकि इससे खतरा होता है. वहीं जब भी झाड़ू का कोई काम न हो तो उसे ऐसी जगह रखें जहां से वह किसी की नजर में न आएं हो सके तो उसे हमेशा नॉर्थ दिशा में छिपा कर रखें.


- कहते हैं कभी डाइनिंग हॉल में झाड़ू नहीं रखना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से परिवार के सदस्यों को हेल्थ प्रॉब्लम भी हो सकती है.

-कहा जाता है झाड़ू को कभी बेडरूम या घर के मंदिर में नहीं रखना चाहिए क्योंकि बेडरूम में इसे रखने से वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा होता है.

-कहा जाता है घर के किसी सदस्य के बाहर जाने के तुरंत बाद कभी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे उस बाहर गए व्यक्ति के काम मे रुकावट आती है.

- कहा जाता है कभी भी झाड़ू को खड़ा करके नहीं रखना चाहिए और कभी झाड़ू को पैर से लांघना नहीं चाहिए.

-ध्यान रखे कि कभी झाड़ू को जलाने की गलती न करें क्योंकि इससे आपके घर मे कभी लक्ष्मी माँ नहीं आएंगी.

आज राई के दाने से कर लें यह काम, हर मनोकामना होगी पूरी

15 दिन में अमीर बनने के लिए कंडे के उपले से करें यह काम

आज रात 12 बजे इस आरती से करें भैरव बाबा को खुश, हर काम होंगे पूरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -