यकीं मानिए, इसे पढ़ने के बाद आपको हो जाएगी गोलगप्पे से नफरत
यकीं मानिए, इसे पढ़ने के बाद आपको हो जाएगी गोलगप्पे से नफरत
Share:

गोलगप्पे..नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। आखिर है ही ये इतनी अनोखी डिश। ये अनोखी डिश भारत में सबसे ज्यादा फेमस है और सबसे ज्यादा खाने वाली चाट। ये भारतियों के पसंदीदा ही नहीं बल्कि कई लोगों को इसकी लत लग जाती है। चटाखेदार मसाले वाला पानी, उबले आलू, मटर से भरे गोलगप्पे को देखकर ही मुंह में पानी आ जाता है।

यह सूजी से भी बनाये जाते है और आटे से भी। यही है वो चीज़ जो पूरे भारत में चाट का नाम आते ही सबसे पहले ज़हन में आती है। पर आज जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं वो देख कर मुंह में पानी तो नहीं आएगा, बल्कि ये सोचेंगे कि इस तरह की पानी पूरी कहते हैं हम। दरअसल, गोल-गप्पे जिस आटे से बनाये जाते हैं, उसे बहुत अधिक गूंथने की ज़रुरत होती है। इस काम में काफी समय और मेहनत लगती है। हाथों से इसे गूंथना और भी मुश्किल होता है इसलिए इसे बनाने वाले कई लोग इसे ज़मीन पर रख कर पैरों से गूंथते हैं।

दी गयी तस्वीर में आप देख सकते हैं। ये लोग ऐसा करते हुए अपने पैरों को किसी पॉलिथीन से कवर करने की भी ज़रूरत नही समझते है। अब आप ही सोचिये गोलगप्पे के साथ साथ आपके मुंह में क्या क्या जाता होगा। बीमारी का कारण ये भी है एक। तो अगली बार जब भी खाएं किसी अछि जगह कि खाएं और उनकी क्वालिटी ज़रूर जांच लें।

अनोखा जीव : चेहरा है पुरुष का और नाक के स्थान पर है पुरुष लिंग

चेहरे पर हाथ रखने से इनका चेहरा छिपता नही बल्कि कलाकारी नज़र आती है

यह लड़की एक दिन में होती है 50 बार उत्तेजित

1 रुपये के सिक्के से अब बन जाएंगे आप लखपत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -