बनाये अपनी स्किन को अंदर से खूबसूरत
बनाये अपनी स्किन को अंदर से खूबसूरत
Share:

अक्सर लड़किया अपने चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स और फेस पैक्स का इस्तेमाल करती है.पर क्या आप  जानती है की चेहरे की बाहरी खूबसूरती के लिए उसका अंदर से सुन्दर होना ज़रूरी है.यहां पर हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बता रहे है जिससे वो आपके अंदर की गंदगी को तो साफ करेगा ही साथ ही में आपको स्वस्थ भी रखेगा.

1-गर्मियों के मौसम में अक्सर स्किन ड्राई हो जाती है.इसका कारन हमारे शरीर के अंदर जमा विषैले तत्व होते है जो हमारी त्वचा पर अपना असर दिखाते है ऐसे में कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट काम करता है.इससे छुटकारा पाने के लिए एक ग्लास ठन्डे पानी में  खीरे को काट कर मिला दे.अब इसमें नीबू के रस की कुछ बूंदे और पुदीने की कुछ पत्तिया मिलाये.अब इसे छान कर फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दे,ठंडा हो जाने पर इसे पिए,आप चाहे तो दिन में दो से तीन बार इस ड्रिंक को पी सकती है.यह आपके अंदर की गंदगी को साफ कर चेहरे पर प्राकृतिक चमक को बरकरार रखने में अहम भूमिका निभाता है.

2-अपनी स्किन को अंदर से सुन्दर बनाने के लिए एक मिटटी की सुराही में दालचीनी के कुछ टुकड़ो को डालकर अच्छे से उबाल लें.जब यह दालचीनी का पानी ठंडा हो जाये तब इसमें सेब को बारीक काट कर मिला दे,अब इसमें सेब का सिरका और दो नींबू निचोड़ दें. यह सेब से बना ड्रिंक चेहरे के कील मुहासों को दूर कर पेट से सबंधित बीमारी को भी दूर करता है. एंव पेट की सूजन को भी कम करता है.

खुजली की समस्या में लगाए चन्दन का तेल

 

एलोवेरा जेल की मदद से पाए जोड़ो के दर्द से आराम

दूध और शहद बनायेगे आपकी स्किन को नरम और मुलायम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -