घर बैठे बनाइये हर तरह की स्किन के लिए फेसपैक
घर बैठे बनाइये हर तरह की स्किन के लिए फेसपैक
Share:

स्किन के प्रॉब्लम्स के लिये मार्केट में बहुत से प्रोडक्ट मौजूद है लेकीन आजकल के मार्केट प्रोडक्ट में से कौनसा सही और कोनसा खराब यह जानना जरा मुश्किल है. उनके इस्तेमाल से फायदे से ज्यादा नुकसान ही होता है. इसलिये आपको होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स के लिये आप घर बैठे ही निचे दिये गये तरीकों से फेसपैक बनाकर इससे छुटकारा प सकते है. ऑयली स्किन के लिये आधा चम्मच संतरे का ज्युस उसमे 4-5 बूंद निंबू का रस, थोड़ी सी मुलतानी मिटटी, आधा चम्मच चंदन पाउडर और थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर थोड़ी देर के लिये फ्रिज में रखे बादमे इसे चेहरे पर लगाये.

15-20 मिनट के बाद इसे पानी से अच्छा तरह धो लें. काजू को रात भर दूध में भिगो दे और सुबह बारीक पीसकर इसमें मुल्तानी मिटटी और शहद के कुछ बूंदे मिलाकर स्क्रब करे. ये स्क्रब आपकी ड्राय स्किन के अच्छा साबित होंगा. धूप से स्किन सांवली हो जाती है उसे निखारने के लिये नारियल पानी, कच्चा दुध, खीरे का रस, नींबु का रस बेसन और थोडासा चंदन पाउडर मिलाकर लेप बनाये और उस लेप को नहाने के एक घंटे पहले लगा ले इस लेच को सप्ताह में दो बार लगाने से सांवलापन कम हो जाता है.

चेहरे पर पिंपल्स के दाग पडे गये है तो दो बादाम पीस कर उसमे दो चम्मच दूध और एक चम्मच संत्रो के छिलके का पाउडर मिलाकर धीरे-धीरे हलके हाथों से फेस पर मसाज करो और थोड़ी देर बाद पानी से धो लें. हल्दी को मलाई में मिलाकर चेहरे पर हलके हाथो से रगड़ने से स्किन में ग्लो आता है. हल्दी को कच्चे दूध में मिलाकर मुंहासो पर लगाने से मुंहासे दूर हो जाते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -