भद्दे दिखने वाले काले घुटनो को बनाए सुन्दर और गौरा
भद्दे दिखने वाले काले घुटनो को बनाए सुन्दर और गौरा
Share:

यदि आपके घुटने और कहानियां भी काले है और दिखने में भद्दे लगते है तो अब टेंशन मत लीजिए. आपको अब पब्लिक में शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा. बस आप हमारे द्वारा दिए गए नुस्खों को आजमा लीजिए. 

1. एलोवेरा स्किन के लिए बेस्ट माना जाता है. यह स्किन के पुराने सेल्स को रिपेयर कर नए सेल्स बनाने में काफी मददगार होता है. एलोवेरा जैल लेकर उसे घुटने और कोहनी के काले धब्बों पर अच्छे से रगड़ें. 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें और बाद में ठंडे पानी से धो लें.

2. नारियल तेल हमारे बालों के लिए ही फायदेमंद नहीं है. इसके इस्तेमाल से आप अपने कोहनी और घुटने के कालेपन से भी निजात पा सकते है. इसमें अधिक मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है, जो आपकी स्किन में नमी बनाए रखता है. रोज रात में अपनी कोहनी और घुटने में नारियल का तेल मलें. इससे जल्द इनका कालापन दूर हो जाएगा.

3.अगर आप कोहनी और घुटनों का कालापन दूर कर ना चाहते हैं, तो आलू एक अच्छा उपाय साबित हो सकता है. इसके लिए आपको आलू के टुकड़े को प्रभावित जगह पर रगड़ें. इसके अलावा आप आलू के पेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आलू को पीसकर घुटनों और कोहनियों पर लगाएं और 20 मिनट तक लगे रहने देने के बाद गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके घुटनों और कोहनियों का कालापन दूर हो जाएगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -