चेहरे को इस तरह करे वॉश और पाएं खूबसूरती
चेहरे को इस तरह करे वॉश और पाएं खूबसूरती
Share:

वैसे तो सभी लोग चेहरे की खूबसूरती को लेकर संजीदा रहते है, लेकिन क्या आप जानते है कि चेहरे को सही तरीके से और सही फेसवॉश न करने से भी नुकसान हो सकता है. इसलिए आज हम जानेंगे की चेहरे को धोते समय आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए. हमेशा अपने चेहरे को साबुन या बॉडीवॉश से न धोये क्योकि चेहरे की त्वचा बाकि अंगो से नाजुक होती है, इसलिए हमेशा चेहरे को अच्छे फेसवॉश से वॉश करे. इसके लिए आप अपने चेहरे की त्वचा के अनुसार फेसवॉश का चुनाव कर सकते है.

यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो आप एलोवेरा या मिंट और नीमयुक्त फेसवॉश का इस्तेमाल कर सकते है. डेड स्किन के लिए चेहरे पर स्क्रब फेसवॉश का इस्तेमाल करे. ध्यान रहे फेसवॉश करते समय ज्यादा गर्म या ज्यादा ठंडे पानी का इस्तेमाल ना करे ऐसा करने आपके चेहरे की त्वचा ख़राब नहीं होगी, आप चाहे तो ताजा पानी या हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल कर सकते है.

चेहरे की गंदगी हटाने के लिए शहद में हल्का पानी मिलाकर चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाए, इससे चेहरे से संबंधित हर समस्या दूर हो जाएगी. चेहरे को धोते समय चेहरे को ज्यादा रगड़े न इससे त्वचा ड्राई होती है.

ये भी पढ़े

इन टिप्स से आप अपने रिश्ते को आसानी से निभा पाएंगे

शादी के बाद आप भी जॉब करना चाहते है तो अपनाये ये टिप्स

लड़कियों के रिप्लाय नहीं करने की वजह, जानें इन टिप्स के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -