नाश्ते में बेस्ट है पालक पनीर सैंडविच
नाश्ते में बेस्ट है पालक पनीर सैंडविच
Share:

पालक-पनीर की सब्जी तो सभी लोगो ने खायी होगी.पर आज हम आपको बता रहे है पालक पनीर सँडविच बनाने के तरीके के बारे में.ये स्वादिष्ट होने के साथ साथ पौष्टिक भी होते हैं.  पालक पनीर  सैन्डविच  नाश्ते में परोसिये या बच्चों को उनके टिफिन में दीजिए सभी को बहुत पसन्द आएंगे.
 
आवश्यक सामग्री  

8 ब्रेड स्लाइस,पालक 400 ग्राम या 2 कप बारीक कटा हुआ,2 टेबल स्पून मक्खन ,100 ग्राम पनीर,1 टेबल स्पून स्वीट कार्न ,नमक स्वादानुसार,1/4 छोटी चम्मच काली या सफेद मिर्च,1 छोटी चम्मच भुना जीरा पाउडर,2 छोटी चम्मच नीबू का रस 
 
बनाने की विधि

1-पालक के पत्ते से डंडिया हटा कर, 2 बार पानी में  धो लीजिए. धुले पालक को छलनी में या थाली में रख कर थाली को तिरछा कर दीजिए ताकि पालक से अतिरिक्त पानी निकल जाए. अब पालक के पत्तों को बारीक काट लें. 
 
2-कढ़ाई में 2 छोटी चम्मच मक्खन डाल कर गरम करें. मक्खन में कटे पालक के पत्ते  डाल स्वीट कार्न, नमक और काली मिर्च  मिला दें व ढककर 2 मिनट पकने दें.
 
3-पकाए हुए पालक और स्वीट कार्न में पनीर को क्रम्बल करके डालिए. अब इसमें भुना जीरा और नीबू का रस  डाल सारी चीजों को अच्छी तरह मिला दीजिए.  सैन्डविच बनाने के लिए मिश्रण तैयार है.
 
4-2 ब्रेड पर अन्दर की ओर मक्खन की परत बिछाइए, एक ब्रेड के मक्खन लगे सतह पर पालक का मिश्रण रखकर एक जैसा फैला दें, दूसरी ब्रेड मक्खन लगी सतह से उसके ऊपर ढक कर हथेली से हल्का सा दबा दें.  इसी तरह से दूसरी सैन्डविच भी बना कर तैयार कर लें.
 
5-अब सैन्डविच टोस्टर में सैन्डविच को 2-3 मिनट  ग्रिल करने के लिए रखें.सेन्डविच निकाल कर प्लेट में टमैटो सॉस, हरी चटनी या कसून्दी के साथ गरमा-गरम परोसें. 

घर में बनाये पनीर हॉट डॉग

इस तरीके से बनाये वेज मोमोज़

पिज़्ज़ा पकोड़े से बढ़ाये अपने खाने का स्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -