सेब से बनाइए इस तरह फेस मास्क
सेब से बनाइए इस तरह फेस मास्क
Share:

आपने सुना होगा कि रोज एक सेब आपको डॉक्टर से दूर रखता है. सेब सिर्फ सेहत ही नहीं बल्कि मास्क और फेशियल के जरिये स्किन को भी निखारने का भी काम करता है. सेब में विटामिन ए, बी, सी और एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते है, यह स्किन से तुरंत गंदगी को निकालता है. सेब से फेशियल करने के लिए दो चम्मच कैसा हुआ सेब और एक चम्मच अनार का जूस ले. इनको अच्छे से मिला कर चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाए. इसे सूखने पर सादे पानी से साफ करे. इससे आपकी स्किन पर तुरंत निखार लाएगा.

यदि आपकी स्किन ऑइली है तो सेब को कद्दूकस करके चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए लगाए. इसके बाद इसे पानी से साफ करे. इससे स्किन का ऑइल कम हो जाएगा. चाहे तो 2 चम्मच सेब के पल्प को 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच गेंहू के आटे या दलिया के साथ डालें. इन तीनो को मिक्स कर पिंपल्स पर लगाए. इसे स्क्रब की तरह रोजाना भी इस्तेमाल कर सकते है. 15 मिनट इसे लगा कर गर्म पानी से साफ करे, इससे पिंपल्स खत्म हो जाएंगे.

स्क्रबिंग करने के लिए सेब को उबाल कर इसमें नींबू, हरी धनिया और पुदीने को मिला कर गाढ़े पेस्ट की तरह बना ले. इस पेस्ट को चेहरे पर लगा कर 15 से 20 मिनट तक सूखने का इंतजार करे. इसके बाद चेहरा धो ले. स्किन चमकदार और जवान हो जाएगी.

ये भी पढ़े

बेकिंग पाउडर की मदद से दूर करे अपने अंडर आर्म्स का कालापन

वैक्स करवाते वक़्त इन बातो का रखे ध्यान

प्राइमर खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -