कार्टजू ने केजरीवाल को बताया तुगलक, साथ ही की तारीफ

नई दिल्ली: हर मुद्दे पर विवादित बयान देने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने पहली बार दिल्ली सरकार के ऑड-इवन फैसले पर अपना बयान दिया है। उन्होने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मोहम्मद बिन तुगलक है। काटजू ने कहा कि उनकी प्लानिंग तुगलक जैसी है। ऑड-इवन फॉर्मूला भी बुरी तरह फ्लॉप होगा, दिल्ली सरकार 1 जनवरी से बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए ऑड-इवन फॉर्मूले पर गाड़ियां चलाएगी। 

दरअसल तुगलक ने राजधानी को दिल्ली से दौलताबाद कर दिया था और साथ ही करेंसी को भी बदलने का काम किया था। केजरीवाल भी कुछ इसी नक्शे कदम पर चल रहे है। हांला कि उन्होने केजरीवाल की तारीफ भी की और कहा कि जैसे तुगलक इमानदार और समझदार था, वैसे ही केजरीवाल भी इमानदार है और अच्छा काम करना चाहते है, लेकिन वो इम्मैच्योर और अनरियलिस्टिक है।

केजरीवाल की ऑड-इवन कार चलाने की स्कीम फ्लॉप तो होगी ही साथ ही करप्शन का नया रास्ता खोल देगी। वे एक चंडाल चौकड़ी से घिरे हुए है। ये लोग उनके यस मैन है। अगर वे इनसे बाहर नही निकले तो यही उनके डाउनफॉल की वजह बनेगा। कार्टजू ने इससे पहले भी महात्मा गांधी को ब्रिटिश एजेंट और सुभाष चंद्र बोस को जापानी एजेंट बताया था।

इतना ही आप की नेता शाजिया इल्मी के किरण बेदी से ज्यादा खुबसूरत बताया था। कार्टजू ने यह भी कहा था कि सनी लियोनी की पोर्न हिस्ट्री पर उन्हें बुरा-भला नहीं कहा जा सकता। तमिलनाडु में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के एक जज पर करप्शन के गंभीर आरोप होने के बावजूद उन्हें मद्रास हाईकोर्ट का एडिशनल जज बनाया गया था। ऐसा यूपीए गवर्नमेंट के दौरान हुआ।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -