सीरिया पर हुआ बड़ा आतंकी हमला, 50 से अधिक की मौत
सीरिया पर हुआ बड़ा आतंकी हमला, 50 से अधिक की मौत
Share:

सीरिया में शुक्रवार को घात लगाकर किए गए हमले में कम से कम 53 लोगों की जान चली गई थी। आतंकी संगठन ISIS को हमले के लिए जिम्मेदार बताया है। कहा जा रहा है कि पिछले एक साल से अधिक वक़्त में आतंकियों की ओर से किया गया ये सबसे बड़ा हमला है। जानकारी के अनुसार, अल-सोखना शहर के दक्षिण-पश्चिम में आतंकियों ने वारदात को अंजाम दे दिया है। पालमायरा अस्पताल के निदेशक वालिद ऑडी ने बोला है कि मारे गए लोगों में 46 नागरिक और 7 सैनिक थे। ऑडी ने कहा है कि दर्जनों लोगों को निशाना बनाकर किए गए हमले के उपरांत 53 शवों को अस्पताल लाया गया था। बता दें कि हाल के वर्षों में सीरिया के मध्य, उत्तरपूर्वी और पूर्वी क्षेत्रों में महिलाओं और बच्चों सहित कई लोगों को निशाना भी बनाया जा चुका है।

पिछले हफ्ते भी हमले में हुई थी 16 लोगों की मौत: खबरों का कहना है कि इसी तरह के हमले में बीते शनिवार को 16 लोग मारे गए थे, जिनमें अधिकतर नागरिक थे। हमले में दर्जनों लोगों का अपहरण भी किया गया था जिसमें से कई को बाद में रिहा कर दिया गया था, लेकिन कई अन्य लोग अभी भी लापता बताए जा रहे है।

2021 में किया था 19 लोगों को किडनैप: खबरों का कहना है कि अप्रैल 2021 में भी चरमपंथी समूह ने हामा प्रांत के पूर्वी ग्रामीण क्षेत्र में 19 लोगों को किडनैप भी कर लिया गया है। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने बोला है कि जिहादी समूह आईएसआईएस ने हमले जारी रखने की अपनी क्षमता को बनाए रखा है। संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि इराक और सीरिया में ISIS के छह हजार और 10 हजार लड़ाके हैं।

ऐसी पैंट पहनकर एयरपोर्ट पहुंच गई उर्फी जावेद, वायरल हुआ VIDEO

महाशिवरात्रि पर रीवा में बना रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ दर्ज

भूकंप ने ली फुटबॉल के मशहूर खिलाड़ी की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -