केंद्र कर रही प्रशासनिक ढांचे में बदलाव
केंद्र कर रही प्रशासनिक ढांचे में बदलाव
Share:

नईदिल्ली। केंद्र सरकार अपने प्रशासनिक ढांचे में परिवर्तन करने जा रही है। इसके अंतर्गत महामहिम राष्ट्रपति के निजी सचिव रजनीश को वाणिज्य मंत्रालय भेजा गया है। इतना ही नहीं करीब 7 लोगों को संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जो आदेश जारी किए गए हैं।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति द्वारा भारतीय पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक उमंग नरूला को मूल कैडर जम्मू कश्मीर भेजने की स्वीकृति प्रदान की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारतीय पर्यटन विकास निगम के निदेशक उमंग नरूला को जम्मू कश्मीर भेजा जा सकता है।

दूसरी ओर पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव सरस्वती प्रसाद को इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी दे दी गई है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रदीप कुमार त्रिपाठी व वी राधा को डीओपीटी व पेयजल व स्वचछता मंत्रालय में संयुक्त सचिव नियुक्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने स्वच्छता से जुड़ अधिकारियों की बैठक ली थी जिसमें अधिकारियों का कार्य नहीं होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीच बैठक में से उठ गए थे। अधिकारियों के कार्यों में बदलावा को अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि इससे विभागों में भ्रष्टाचार भी नहीं होगा।

जाकिर नाईक के एनजीओ ने दी सरकार को एचसी में चुनौती

सरकार चली डिजिटल गांवों की ओर

वित्त मंत्रालय की नजर में RBI की स्वायत्तता का पूरा सम्मान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -