दमदार BSA बाइक्स लॉन्च करने जा रही Mahindra, होंगी ये खासियतें

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में दोपहिया सेग्मेंट में एक और दिग्गज प्लेयर एंट्री करने जा रही है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra डोमेस्टिक मार्केट में ब्रिटिश मूल की BSA Motorcles को उतारने जा रही है। कंपनी यहां के बाजार में पहले पारंपरिक इंटरनल कम्ब्यूशन (IC) वाली मोटरसाइकिल्स को पेश करेगी, इसके बाद इलेक्ट्रिक बाइक्स को भी बाजार में उतारेगी।

बता दें कि, BSA Motorcles एक ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी है, जिसे हाल ही में महिंद्रा ने अधिग्रहित किया है। नए मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BSA की बाइक्स को इंडियन मार्केट में इसी साल पेश किया जा सकता है। कंपनी पहले रेगुलर मॉडलों को पेश करेगी और साल 2022 तक यहां के बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक्स को भी लांच करेगी।

खबर है कि ये ब्रिटिश कंपनी बैनबरी पलांट में रेगुलर मॉडलों को विकसित करेगी, बाद में यहीं पर इलेक्ट्रिक बाइक्स का भी प्रोडक्शन आरंभ किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में लगभग 91 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इन इलेक्ट्रिक बाइक्स में उपयोग किए जाने वाली बैटरी का प्रोडक्शन ब्रिटेन में ही किया जाएगा, ऐसी भी खबरे हैं कि कंपनी इन बैट्री के लिए अन्य कंपनियों का भी सहयोग ले सकती है।

सीएम उद्धव ठाकरे का विरोध करने वाला भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

1857 और 1947 के बीच शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान

माँ बनने वालीं हैं पंजाबी सिंगर हर्षदीप कौर, तस्वीरें शेयर की दी खुशखबरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -