1857 और 1947 के बीच शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान
1857 और 1947 के बीच शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राज्य सरकार उन स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिनका निधन 1857 और 1947 के बीच हुआ था, और जिन सैनिकों ने स्वतंत्रता के बाद हुई एक जंग में अपनी जान गँवाई।

गुरुवार को सीएम योगी ने गोरखपुर में चौरी-चौरा घटना के शताब्दी समारोह की शुरुआत करते हुए कहा कि इस मौके पर पुलिस बैंड स्मारक पर देशभक्ति गीत बजाएगा, वहीं कवि गोष्ठी और दीपोत्सव का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, “स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियों पर, शहीद स्मारक में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। विद्यालयों में वाद-विवाद, चित्रकला, निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा।” 

कल के कार्यक्रम में सीएम योगी ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को भी सम्मानित किया और शारीरिक रूप से विकलांग लोगों को 100 ट्राइ-साइकिल प्रदान की। ऐतिहासिक चौरी-चौरा घटना में जान गँवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि के रूप में, सीएम आदित्यनाथ ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से अपनी तस्वीर हटाकर इस ऐतिहासिक घटना की तस्वीर को DP के रूप में लगाया। अधिकारियों ने कहा कि यह पहली दफा था जब किसी सीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अपनी तस्वीर हटा दी थी।

रियल्टी प्रमुख गोदरेज प्रॉपर्टीज के शुद्ध लाभ में आई 69 प्रतिशत की गिरावट

'बैड बैंक' स्थापित करने के लिए भारत के विकास को मिल सकती है और भी गति

NCB ने किया अंतरराष्ट्रीय तस्कर करण सजनानी और उसकी महिला मित्र को गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -