महिंदा की नई SUV देगी हुंडई क्रेटा और डस्टर को टक्कर
महिंदा की नई SUV देगी हुंडई क्रेटा और डस्टर को टक्कर
Share:

भारत की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा जल्द ही अपनी नई SUV भारत में पेश करने की तैयारी कर रही है। यह सैंग्यॉन्ग टिवोली वाले प्लेटफार्म पर बनेगी और फिलहाल इसका कोडनेम S201 रखा गया है। महिंद्रा की यह SUV, स्कार्पियो और XUV 500 के बीच रखी जाएगी। और इसकी कीमत 10 लाख रूपए से 14.5 लाख रूपए के बीच रखी जा सकती है। 

हुंडई क्रेटा को हर महीने बिक्री के अच्छे आंकड़े मिल रहे हैं, पिछले महीने हुंडई ने नौ हजार से ज्यादा क्रेटा बेची थीं। डस्टर भी काफी पॉपुलर एसयूवी है, लेकिन अब यह सेगमेंट में पुरानी हो गई है और इसकी मांग निरंतर घट रही है। दोनों ही 5-सीटर एसयूवी हैं, लेकिन प्रीमियम अहसास वाले केबिन और कार जैसे कंफर्ट और शार्प डिजायन की वजह से क्रेटा को अधिक पसंद किया जा रहा है।

अगर हम महिन्द्रा एस201 की बात करे तो यह सैंग्यॉन्ग की 5-सीटर एसयूवी टिवोली वाले प्लेटफार्म पर बनेगी। इसे महिन्द्रा के स्वामित्व वाली इटालियन डिजायन फर्म पिनिनफ्रिना से मिले इनपुट के आधार पर भारत में तैयार किया जाएगा। और उम्मीद है कि महिन्द्रा इसे पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में पेश करेगी। महिन्द्रा इन दिनों सैंग्यॉन्ग के साथ मिलकर 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन डेवलप कर रही है, कहा जा रहा है कि एस201 में यह पेट्रोल इंजन उतारा जा सकता है। 

 

टाटा ग्रुप के स्वामी की पंसद की कार 'वेलर' की बुकिंग हुई शुरु

17 महीने में रेनो क्विड की हुई बिक्री सुन के हो जाएगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -