महिंद्रा & महिंद्रा ने प्रीमियम कस्टमर्स के लिए लांच किया Alturas G4 ,कोरियाई कंपनी ने डेवेलप किया डिज़ाइन
महिंद्रा & महिंद्रा ने प्रीमियम कस्टमर्स के लिए लांच किया Alturas G4 ,कोरियाई कंपनी ने डेवेलप किया डिज़ाइन
Share:

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपने प्रीमियम कस्टमर्स के लिए एक प्रोडक्ट महिंद्रा Alturas G4 लॉन्च किया है। इस प्रीमियम एसयूवी के 4*2 व्हील वैरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 26.95 लाख रुपए रखी गई है वहीं इसके 4*4 व्हील वैरिएंट की कीमत 29.95 लाख रुपए है। जो कंपनी की अबतक की सबसे महंगी एसयूवी है। Alturas G4 लेटेस्ट जनरेशन Ssangyong Rexton G4 पर बेस्ड है जिसे नए नाम और कई सारे बदलाव के बाद भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इस कार ने सबसे पहले Seoul मोटर शो में अपना डेब्यू किया था जिसके बाद इस दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

ध्यान देंने वाली बात ये है की Alturas G4 महिंद्रा की अबतक की सबसे महंगी एसयूवी है। इस कार को ग्लोबल मार्केट में SsangYong Rexton G4 नाम से बेचा जा रहा है। जिसे कंपनी ने नए बैलेंस्ड और मैच्योर लुक में डिजाइन किया है और इसे Alturas G4 भारत में बेचा जा रहा है। इसका मुकाबला भारतीय बाजार में पहले से मौजूद फुल साइज प्रीमियम SUV फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्युनर से होगा।नई Alturas G4 को नए लैडर फ्रेम चेसिस पर डिजाइन किया गया है जिसे कोरियन कंपनी Ssangyong में डेवलप किया है। नए चेसिस को पहले से ज्यादा हाई टेंसाइल स्ट्रैंथ स्टील से डिजाइन किया गया है। कंपनी ने इस कई एनवायरनमेंटल कंडिशन में टेस्ट किया। यह चेसिस पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और पहले से हलका भी है। इस चेसिस का लो रेंज गियरिंग फीचर और गो एनीवेयर कैपेबिलिटी इसे सेगमेंट की बाकी SUV से अलग बनाता है।

महिंद्रा ने इसमें कुछ ऐसे फीचर्स दिए है जो इससे मोर्डर्न टच देते है महिंद्रा ने इसके इंटीरियर को मॉडर्न टच देने के लिए इसमें कई सारे फीचर्स एड किए हैं। इसके डैशबोर्ड को प्रीमियम बनाने के लिए कंपनी ने इसमे 9.2 इंच का हाई डेफिनेशन टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया है जो इस सेगमेंट की बाकी कारों में सबसे बड़ा है। यह सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करता है। हालांकि इसमें इन-बिल्ट मेप का फीचर्स नहीं दिया गया। इसमें दूसरा सबसे खास फीचर्स है इसमें दिया 360 डिग्री सराउंड कैमरा, कूल्ड फ्रंट सीट और ऑटो ओपनिंग टेलगेट जैसे फीचर्स एड किए गए हैं जो इस सेगमेंट की किसी कार में पहली बार यूज किए गए हैं। इसमें टॉप क्वालिटी का प्लास्टिक मटेरियल यूज किया गया है जो इसके केबिन सर्फेस को फिटिंग और फिनिशिंग के मामले में प्रीमियम फील देता है। इसके डैशबोर्ड में फंक्शनल बटन को काफी खूबसूरती से फीट किया गया है।

महिंद्रा की ये नयी कार टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, 2020 तक भारत में हो सकती है लांच

यामाहा ने 13 हजार से ज्यादा इन बाइक्स को किया रिकॉल, ये है वजह

हुंडई ने अपने डीजल और ऑटो वेरिएंट की इस कार को किया रिस्ट्रक्चर, जाने वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -