13860 करोड़ का काला कारोबारी हिरासत में, कहा रुपए मेरे नहीं
13860 करोड़ का काला कारोबारी हिरासत में, कहा रुपए मेरे नहीं
Share:

अहमदाबाद : आय घोषणा योजना( आईडीएस) के तहत 13860 करोड़ रुपये की आय घोषित कर 25 फीसदी जुर्माने की राशि जमा करने से पहले गायब हो जाने वाले ज़मीन कारोबारी महेश शाह को आयकर विभाग ने शनिवार को हिरासत में ले लिया.अब शाह का कहना है कि घोषित किए गए रुपए उनके नहीं, बल्कि किसी और के हैं.

गौरतलब है कि महेश शाह वही ज़मीन कारोबारी हैं, जिसने 30 सितंबर की रात को जब आईडीएस योजना खत्म हो रही थी, उसके कुछ घंटे पहले 13860 करोड़ रुपये अघोषित आय के तौर पर घोषित किए थे. यह मामला तब प्रकाश में आया जब उन्होंने आयकर विभाग की इस योजना के अनुसार 25 फीसदी जुर्माने की राशि 30 नवंबर से पहले जमा करनी थी.लेकिन नहीं की. इस पर विभाग ने उनकी अघोषित आय घोषणा को रद्द कर दिया गया और आयकर विभाग ने उनके घर, ऑफिस और उनके सीए के यहां छापा मारा.

बता दें कि पिछली 29 तारीख से गायब महेश शाह आज नाटकीय तरीके से एक मीडिया हाउस के दफ्तर पहुँच गए जहां से आयकर विभाग ने उन्हें हिरासत में ले लिया. महेश शाह अब बार-बार यही कह रहे हैं कि जो रुपए उन्होंने आईडीएस के तहत घोषित किए, वो उनके नहीं थे. उन्होंने कमीशन के लिए कुछ राजनेताओं और व्यापारियों के रुपए अपने बताकर घोषित किए थे.

जुर्माना अदा नहीं करने के सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि किन्ही कारणों से वह पहली क़िस्त विभाग में जमा नहीं कर पाए.अब आयकर विभाग के अधिकारी महेश शाह से पूछताछ करेंगे, तब यह रहस्य खुलेगा कि इतनी बड़ी राशि आखिर किन किन लोगों की थी.

करोड़ो का कालाधन, दूसरों का...

कालेधन को सफेद करने वालों पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -