महंगाई के दौर में क्या खाना और न खाना इस पर बवाल करना बेमतलब
महंगाई के दौर में क्या खाना और न खाना इस पर बवाल करना बेमतलब
Share:

नई दिल्ली: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा इस बात की मांग की गई की हिंदूत्व के नाम पर अतिवादी सक्रिय हैं। इन तत्वों पर रोक लगाने की जरूरत है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस्लाम का दुरूपयोग करने वाले आईएसआईएस जैसे संगठनों से इनकी तुलना की जाना चाहिए। आखिर इनके कारण समाज में वैमनस्य फैल सकता है। हिंदुत्व के नाम पर दुरूपयोग करते हुए इसकी तुलना राष्ट्रवाद से की गई। महबूबा ने सम्मेलन के दौरान कहा कि हमारे देश में सहिष्णुता देश की शक्ति है।

अतिवादी तत्वों को यदि नहीं रोका गया तो हालात बेहाल हो सकते हैं। सीरिया, अफगानिस्तान, इराक में आखिर हो क्या रहा है। ये तत्व अतिवादी ही हैं। दरअसल ये धर्म का ही गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इस्लाम के मायने गलत बता रहे हैं। हमारे देश में अतिवादी तत्व हैं वे हिंदूत्व का दुरूपयोग कर रहे हैं। इनके इस तरह के कार्यों से देश की स्थिति बिगड़ रही है।

महबूबा मुफ्ती ने ऐसा बयान उस समय दिया है जब घाटी में महबूबा की पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। जम्मू - कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की पुत्री महबूबा से प्रश्न किया गया कि उनकी पार्टी इस तरह से इन बातों को सही ठहराती है। इस सवाल में केंद्रीय मंत्रियों द्वारा भी कुछ लोगों को कथित तौर पर पाकिस्तान जाने की बात कहे जाने का उल्लेख किया गया है।

दरअसल महबूबा ने इसके जवाब में कहा कि मानसिकता वहीं है मगर यह सोचने की प्रक्रिया है। यह मायने नहीं रखती है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जेड ए भुट्टो की पंक्तियों को उन्होंने कोड करते हुए कहा कि भारत लोकतंत्र के उथल - पुथल और हंगामे से संपन्न है। महबूबा का कहना था कि जब लोग महंगाई बढ़ने से परेशान हैं तो व्यक्ति को कौन सा मांस खाना चाहिए और कौन सा नहीं यह बात करना बेमतलब है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -