नासिक की राशन दुकानों पर मिल रहा सड़ा हुआ गेंहू, अधिकारी बोले- काला है तो क्या हुआ खाने लायक.....
नासिक की राशन दुकानों पर मिल रहा सड़ा हुआ गेंहू, अधिकारी बोले- काला है तो क्या हुआ खाने लायक.....
Share:

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले मे राशन की दुकानों पर मिलने वाले गेंहूं को लेकर उसे बांटने और उसे खरीदने वाले कार्ड धारक सभी लोग परेशान हैं. गोदामों से जो गेंहू राशन दुकानों तक पहुंच रहा है वह काला, सड़ा, गीला और मिट्टी मिला हुआ हैं. इस गेंहू को लेने वाले लोगों का कहना है कि ये इतना खराब है कि इसे जानवर भी नहीं खा रहे हैं, किन्तु लोगों की विवशता है कि उन्हें यह गेंहू खाना पड़ रहा हैं.     

बताया जा रहा है कि यह गेंहू, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से बुलाया गया है. जब इन प्रदेशों से गेंहू को महाराष्ट्र में लाया गया था, उसी समय ये गीला था, जिसके कारण यह जल्द सड़ने लगा. यह गेंहू राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा मंगाया गया और उन्हीं ओर से सरकारी राशन की दुकानों पर वितरित किया गया.

गेंहू की गुणवत्ता पर जब सवाल खड़े होने शुरू हुए तो खाद्य और आपूर्ति विभाग द्वारा भारतीय खाद्य निगम और जिले के गुणवत्ता नियंत्रक द्वारा संयुक्त रूप से गेंहू के नमूनों की जांच करने के आदेश जारी किए गए. हालांकि,  ताजुब्ब की बता ये रही आपूर्ति विभाग का कहना है कि गेंहू भले ही देखने मे काला हो लेकिन ये खाने योग्य हैं. 

यमुना में आई बाढ़ से दिल्ली के किसानों को हुआ इतना नुकसान

इस सेक्टर में होगा पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का इनवेस्टमेंट

यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल, जानें नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -