महारष्ट्र में भाजपा को एनसीपी और बसपा ने दिया समर्थन, उड़े कांग्रेस के होश
महारष्ट्र में भाजपा को एनसीपी और बसपा ने दिया समर्थन, उड़े कांग्रेस के होश
Share:

पुणे: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिला है जिसने कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया है. दरअसल महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बाबा साहब वकाले अहमदनगर से महापौर चुने गए हैं. लेकिन उनके महापौर चुने जाने के पीछे एनसीपी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अहम् भूमिका है. यहां कुल 68 ऐसे पार्षद हैं जिनमे से बीजेपी को मात्र 14 सीटों पर ही जीत हासिल हुई है, इसके बावजूद  बाबा साहब 37 पार्षदों के समर्थन से यहां के महापौर चुने गए हैं. ध्यान देने वाली बात है कि यहां एनसीपी के 18 और बसपा के चार पार्षदों ने भाजपा के महापौर पद के उम्मीदवार को समर्थन दे दिया और बाबा साहब यहां महापौर चुने गए.

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में इस नए राजनितिक गठबंधन ने कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया है और अब कांग्रेस को इस बात का डर सता रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भी कहीं उसका सामना इस तरह के गठबंधन से न हो जाए. ध्यान देने वाली बात यह है कि अहमदनगर में सबसे अधिक सीटें शिवसेना को मिली थी, शिवसेना के पाले में कुल 24 सीटें आई थी, इसके बाद भी भाजपा उम्मीदवार को महापौर का पद मिला है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण अभी देश से बाहर हैं, ऐसे में कांग्रेस इस बारे में कुछ भी नहीं कह रही है.

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

आपको बता दें कि अहमदनगर के निकाय चुनावों में कांग्रेस को पांच सीटें मिली थी लेकिन महापौर की वोटिंग के दौरान ये सभी पार्षद नदारद रहे. सूत्रों के अनुसार एनसीपी के पार्षदों को हाईकमान की तरफ से भाजपा उम्मीदवार को वोट देने के लिए कहा गया था. कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि अगर एनसीपी अपने पार्षदों पर कार्रवाई नहीं करती है तो उनकी विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हो जाएंगे. 

खबरें और भी:-

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

NIT भर्ती : वेतन 60 हजार रु, इन उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -