महाराष्ट्र में हुए जातीय हिंसा पर राज्य सरकार ने केन्द्र को सौंपी  रिपोर्ट
महाराष्ट्र में हुए जातीय हिंसा पर राज्य सरकार ने केन्द्र को सौंपी रिपोर्ट
Share:

मुंबई : महाराष्ट्र में हुई जातीय हिंसा की रिपोर्ट राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय को सौंप दी है इस रिपोर्ट में उन्होंने जातीय हिंसा के मद्देनजर मौजूदा स्थिति पर तथ्यात्मक रिपोर्ट दी है. वहीं  केंद्रीय गृह मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार स्थिति को लेकर लगातार एक-दूसरे के संपर्क में हैं.

मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि मौजूदा स्थिति पर राज्य सरकार की ओर से एक तथ्यात्मक रिपोर्ट मिली है. वहीं इस पर अन्य अधिकारी ने भी बताया कि केंद्र ने राज्य सरकार को आश्वस्त किया है कि, हिंसा और प्रदर्शनों से निपटने तथा राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए हरसंभव मदद दी जाएगी.

बुधवार को प्रदर्शनकारियों ने बसों पर हमला किया गया था, उपनगरीय ट्रेनों को रोक दिया गया था और मुंबई में विभिन्न हिस्सों पर सड़कों को जाम कर दी गई थी. एक जनवरी को हुई हिंसा के विरोध में दलित समूहों द्वारा आहूत किए गए बंद की वजह से राज्य में जगह-जगह जनजीवन प्रभावित हुआ है.

पुणे में एक जनवरी को उस समय हिंसा भड़क उठी थी, जब दलित समूह भीमा-कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिरह मना रहा था, जिसमें ब्रिटिश सेना ने महाराष्ट्र के पेशवाओं को हराया था.दलित नेता ब्रिटिशों की जीत का जश्न इसलिए मनाते हैं क्योंकि उनका मानना है कि ईस्ट इंडिया कंपनी की सेना में महार समुदाय के सैनिक थे. पेशवा ब्राह्मण थे और इस जीत को दलितों की विजय का प्रतीक माना जाता है.

जिग्नेश ने मोदी पर कसा तंज, कहा दुनिया का बेस्ट एक्टर

महाराष्ट्र बंद के कारण ट्विटर पर निकला बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा

महाराष्ट्र हिंसा: जब हाथ में पत्थर लिए बच्चे का VIDEO वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -