महाराष्ट्र एजुकेशन बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा की तारीख
महाराष्ट्र एजुकेशन बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा की तारीख
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र एजुकेशन बोर्ड ने 10वीं, 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा की डेट्स जारी कर दी हैं। जी हाँ, हाल ही में महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन, MSBSHSE की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard।in पर हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट, HSC, SSC परीक्षाओं के लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षाएं आने वाले सितंबर के महीने और अक्टूबर के महीने में आयोजित की जाएंगी।

जी दरअसल राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने महाराष्ट्र 10वीं, 12वीं की सप्लिमेंट्री परीक्षा की घोषणा की है। आप देख सकते हैं शिक्षामंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की डेट्स की घोषणा की है। मिली जानकारी के तहत MSBSHSE ने SSC, HSSC थ्‍योरी पेपर, और सामान्य कोर्स के लिए सभी विवरण जारी किए हैं और प्रैक्टिकल और वाइवा की डेट्स भी जारी की जा चुकी हैं।

आपको बता दें कि प्रैक्टिकल एग्‍जाम 15 सितंबर से शुरू होंगे वहीं थ्‍योरी एग्‍जाम 22 सितंबर से शुरू होने वाले हैं। आधिकारिक नोटिस को माने तो महाराष्ट्र 10वीं, 12वीं की सप्लिमेंट्री परीक्षा उन छात्रों के लिए है जो जारी बोर्ड रिजल्‍ट के अनुसार फेल हुए हैं अथवा अपने रिजल्‍ट से असंतुष्‍ट हैं। मिली जानकारी के तहत एग्‍जाम एडमिट कार्ड जल्‍द उपलब्‍ध होंगे। वहीं अगर आप अन्‍य सभी जानकारियां जानना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

कोर्ट ने लगाई यो यो हनी सिंह को फटकार, दूसरी बार की थी आदेश की अवहेलना

यहाँ माता को भोग लगते हैं नूडल्‍स और चॉप्‍सी

आपके पुराने पेट्रोल स्कूटर को 'इलेक्ट्रिक स्कूटर' में बदल देगी ये कंपनी, वो भी बेहद सस्ते में।।।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -