उद्धव के इस्तीफे के बाद सरकार बनाने में जुटी भाजपा, गोवा पहुंचे शिंदे गुट के विधायक
उद्धव के इस्तीफे के बाद सरकार बनाने में जुटी भाजपा, गोवा पहुंचे शिंदे गुट के विधायक
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत ने एक बार फिर से करवट बदली है. उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही बुधवार देर रात गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा महाराष्ट्र में सरकार का गठन कर सकती है. क्योंकि उद्धव के इस्तीफे के बाद राज्य के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट करते हुए बताया है कि वह गुरुवार को राज्य के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर अपने अगले कदम के बारे में जानकारी देंगे. जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट के MLA गोवा पहुंच चुके हैं. 

रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के अगले कदम के बारे में सवाल किए जाने पर महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे. इसके साथ ही प्रदेश भाजपा इकाई ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में इकट्ठा होने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को अभी संयम बरतना चाहिए. ठाकरे के इस्तीफे के बाद मुंबई भाजपा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ये तो सिर्फ झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है. मतलब स्पष्ट है कि भाजपा राज्य में सरकार बनाने की दिशा में बढ़ रही है और फिर BMC पर उसकी नजर है.

वहीं, उद्धव के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि मैं पार्टी का स्टैंड गुरुवार को जारी करूँगा. वहीं, भाजपा ने फडणवीस हाउस में आज सुबह कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. हालांकि देवेंद्र फडणवीस ने देर रात विधायकों के साथ बैठक भी की थी. उन्होंने ट्वीट किया कि मुंबई में भाजपा और निर्दलीय विधायकों की मीटिंग हुई. इस दौरान चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन, आशीष शेलार, चंद्रशेखर बावनकुले से वार्ता की. 

6 अगस्त को देश को मिलेगा नया उपराष्ट्रपति, 10 को ख़त्म हो रहा वेंकैया नायडू का कार्यकाल

बिहार में बड़ा उलटफेर! RJD बनी सबसे बड़ी पार्टी

'राफेल से भी ज्यादा तेज़ हैं राज्यपाल..', फ्लोर टेस्ट का आदेश दिए जाने पर भड़के संजय राउत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -